scriptऑडिटोरियम अभी नपा के हवाले नहीं फिर भी बिजली बिल आ गया पांच लाख रुपए | The auditorium is not yet handed over to NAPA yet the electricity bill | Patrika News

ऑडिटोरियम अभी नपा के हवाले नहीं फिर भी बिजली बिल आ गया पांच लाख रुपए

locationविदिशाPublished: Nov 25, 2022 05:59:07 pm

Submitted by:

Bhupendra malviya

ऑडिटोरियम के रखरखाव में नपा का बढ़ेगा हर माह पांच लाख का खर्च

ऑडिटोरियम अभी नपा के हवाले नहीं फिर भी बिजली बिल आ गया पांच लाख रुपए

ऑडिटोरियम अभी नपा के हवाले नहीं फिर भी बिजली बिल आ गया पांच लाख रुपए

विदिशा। आर्थिक संकट से जूझती नपा पर अब आडिटोरियम का अतिरिक्त खर्च बढ़ने जा रहा है। अभी यह ऑडिटोरियम नपा के हवाले नहीं हुआ है। हस्तांतरण की प्रक्रिया चल रही लेकिन इससे पहले ही नपा काे बड़ा झटका पांच लाख रुपए के बिल का पड़ गया है। पिछले माह विद्युत वितरण कंपनी ने यह बिल नपा को थमा दिया इसको लेकर नपा में हलचल बनी हुई है। मालूम हो कि शहर में सिविल लाइन रोड पर करीब 18 करोड़ की लागत से रविंद्रनाथ टैगोर ऑडिटोरियम भवन बनकर तैयार है। इस 500 सीटर ऑडिटोरियम में अब प्रशासनिक, राजनीतिक कार्यक्रम भी होने लगे। पीआईयू ने पिछले माह इस ऑडिटोरियम को नपा को आधिपत्य में लेने के लिए पत्र लिखा, जिसकी प्रक्रिया अभी चल रही है, लेकिन इससे पूर्व विद्युत वितरण कंपनी ने एक माह पूर्व नपा को 5 लाख रुपए का बिजली बिल पकड़ा दिया है। इस बिल को लेकर कई दिनों से हैरत की िस्थति बनी हुई है।
———————-

ऑडिटोरियम से नपा पर लाखों रुपए खर्च बढ़ने का अनुमान
नपा कर्मचारी बताते हैं कि नपा पहले से आर्थिक संकट से जूझ रही और अब आडिटोरियम के रखरखाव का लाखों रुपए का भार पड़ने का अनुमान है। इसके लिए अलग से कर्मचारियों की व्यवस्था करना पड़ेगी। उनके वेतन के अलावा बिजली व अन्य खर्च भी बढ़ेगा और लगभग पांच लाख रुपए प्रतिमाह खर्च की संभावना जताई जा रही है। इस खूबसूरत भवन के आधिपत्य को लेकर नपा उत्साहित भी है तो वहीं इस पर होने वाले खर्च से चिंता भी बढ़ी है।

————————–
15 और 25 हजार रुपए किराया किया है तय

नपा से मिली जानकारी के मुताबिक नपा ने इसका किराया 15 से 25 हजार तय किया है। बिना एसी उपयोग पर इसे 15000 रुपए में कार्यक्रमों के लिए दिया जा सकेगा तो वहीं एसी के उपयोग के साथ इसका किराया 25 हजार रुपए निर्धारित किया गया है। इधर नागरिकों की मानें तो इससे कम खर्च पर मैरेज गार्डन, धर्मशालाएं व शादी हॉल शहर में उपलब्ध है ऐसे में सामान्य लोगों की पहुंच में यह आडिटोरियम नहीं रहेगा।
———————————-

चल रही हस्तांतरण की प्रक्रिया
ऑडिटोरियम के हस्तांतरण की प्रक्रिया अभी चल रही है। पांच लाख का जो बिजली बिल आया उसे पीआईयू से ही भरवाएंगे। हस्तांतरण के बाद जो बिल आएगा वह नपा भरेगी। आडिटोरियम के उपयोग के लिए राशि 15 हजार एवं 25 हजार रुपए निर्धारित की गई है।

-सीपी राय, सीएमओ, नपा
————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो