जिले में कोरोना का पांचवा केस, बागरोद तिराहे का व्यवसायी निकला पॉजिटिव

हाईवे पर करता था किराने का व्यवसाय

By: govind saxena

Published: 22 May 2020, 09:56 PM IST

त्योंदा/विदिशा. शुक्रवार की दोपहर बागरोद तिराहे के एक व्यवसायी के कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। तत्काल मेडिकल टीम ने पॉजिटिव युवक के घर पहुंचकर उसे जिला अस्पताल पहुंचाया और पूरे क्षेत्र को सील कर दिया। इस दौरान सागर-कटनी नेशनल हाइवे को सील भी डायवर्ट किया गया। इस केस के साथ ही जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकऱ 5 हो गई है।


प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार बीएमओ ग्यारसपुर ने 20 मई को इस तिराहे के व्यापारियों समेत कुल 18 लोगों का सेंपल लेकर उन्हें क्वारंटीन किया गया था। शुक्रवार को उन्हीं में से एक किराना व्यापार करने वाले इस युवक की रिपोर्ट नेशनल पोर्टल पर पॉजिटिव दिखाई दी। इस रिपोर्ट के बाद प्रशासन हरकत में आया और प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। सीएमएचओ डॉ केएस अहरवार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट पोर्टल पर दिखाई देते ही मेडिकल टीम उसे जिला चिकित्सालय में दाखिल कराने के लिए रवाना कर दी गई और शाम तक उसे अस्पताल ले आया गया।


गौरतलब है कि एक ह$फते पहले ही कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने इस क्षेत्र का दौरा किया था और प्रवासी मजदूरों के पलायन की स्थिति को इस तिराहे पर देखा था। उनके ही सामने तिराहे पर होटलों पर भीड़ थी और लोग एक ही टंकी और एक ही जग से पानी भर भर कर पी रहे थे। इस पर कलेक्टर ने आपत्ति भी जताई थी। इसके बाद यहां के सेंपल लिए गए थे और एक सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने क्षेत्र को सील करा दिया है। स्वास्थ्य टीम पीडि़त के घर भी पहुंची और पता लगाया कि पीडि़त युवक किस किस के संपर्क में आया था।

तिराहे पर पसरा सन्नाटा, झांकते रहे लोग
युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने और स्वास्थ्य टीम की भागदौड़ देख पूरे बागरोद तिराहे पर सन्नाटा पसर गया। लोग अपने-अपने घरों के दरवाजों और खिड़कियों से झांकते नजर आए। इस दौरान पूरे क्षेत्र में पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य टीम की अफरातफरी रही। स्वास्थ्य टीम में डॉ भूपेन्द्र चौहान, म्रलेरिया अधिकारी बीएम वरूण, डॉ लोकेश रघुवंशी आदि के साथ ही पुलिस और प्रशासन सक्रिय रहा।

येे हैं दूसरे दौर के कोरोना पॉजिटिव...
1. कजरी मड़वासा तहसील सिरोंज की महिला
2. लटेरी के वार्ड नंबर 2 निवासी महिला
3. त्योंदा के ग्राम सनाईरामपुर की महिला
4. ग्यारसपुर के मढ़ीपर का ढाबा संचालक
5. त्योंदा के बागरोद तिराहे का किराना व्यापारी


कोरोना अपडेट...
अब तक लिए सेंपल-1188
नेगेटिव रिपोर्ट-1050
रिपोर्ट का इंतजार-63
पॉजिटिव रिपोर्ट-05
पॉजिटिव से नेगेटिव हुए-13
शुक्रवार को लिए सेंपल-45

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned