scriptमैनेजर हत्याकांड: मृतक की पत्नी के बयान पर पुलिस ने चुप्पी साधी… | The statement of the deceased's wife matters in the murder of the mana | Patrika News
विदिशा

मैनेजर हत्याकांड: मृतक की पत्नी के बयान पर पुलिस ने चुप्पी साधी…

24 दिन बाद भी मौत की गुत्थी नहीं सुलझा पाई पुलिस, गार्डन में सीसीटीवी कैमरे लगे थे, लेकिन सब बंद थे।

विदिशाJul 17, 2018 / 11:42 am

वीरेंद्र शिल्पी

Murder

हत्या

विदिशा. पुलिस ने कृष्णा गार्डन के मैनेजर सत्यनारायण राठौर की हत्या के आरोपियों को 2 दिन में पकडऩे का वादा किया था। लेकिन 24 दिन बाद भी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करना तो दूर हत्यारे की पहचान और हत्या के कारणों तक भी नहीं पहुंच पाई।
इस बीच मृतक की पत्नी सविता राठौर का पुलिस को दिया बयान मायने रखता है। हालांकि पुलिस इस बारे में कुछ कहने को तैयार नहीं। उधर कृष्णा गार्डन से जुड़े लोगों से लगातार पुलिस की पूछताछ जारी है और शंका की सुई भी वहीं घूम रही है। गार्डन संचालक के पुत्र और उसके दोस्त से सहित तमाम कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।
24 जून की रात 9.30 बजे कृष्णा गार्डन के काउंटर पर मैनेजर सत्यनारायण राठौर को अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर कर हत्या कर दी थी। गार्डन में सीसीटीवी कैमरे लगे थे, लेकिन तीन दिन पहले से सब बंद थे। गार्डन में उस समय अनेक ग्राहक और तमाम स्टॉफ था।
ग्राहकों के सामने गोली मारने की घटना हुई, लेकिन फिर भी आरोपी की शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने दूसरे दिन पोस्टमार्टम के समय सत्यनारायण के परिजनों को भरोसा दिलाया था कि दो दिन में आरोपी को गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन अभी तक पुलिस अंधेरे में हाथ-पैर मार रही है।
पुलिस ने सिर्फ मृतक के परिजनों के बयान दर्ज किए हैं और गार्डन से जुड़े कई लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है। एडीशनल एसपी विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित है, जो संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।
पत्नी के बयान में गार्डन से जुड़े व्यक्ति का जिक्र
इस मामले में मृतक की पत्नी सविता का बयान मायने रखता है। मृतक के परिजनों, उसकी दादी, बहन, बड़े भाई अशोक और छोटे भाई चंद्रेश का कहना है कि सविता ने पुलिस को बयान दिए हैं कि कुछ दिन पहले ही सत्यनारायण ने उससे कहा था कि गार्डन पर एक लड़की को लाने पर उसने गार्डन से जुड़े एक युवक को टोकते हुए आपत्ति की थी।
इस पर उस युवक ने सत्यनारायण को चुप रहने को कहा था। लेकिन सत्यनारायण ने इसे गलत बताते हुए आगे से ये न होने देने की बात कही थी। मृतक के परिजनों के मुताबिक सविता ने अपने बयान में उस युवक की पहचान भी पुलिस को बता दी है। लेकिन फिर भी पड़ताल आगे नहीं बढ़ पाई है। इतना जरूर हुआ हैकि पुलिस गार्डन से जुड़े कर्मचारियों और अन्य लोगों से गहन पूछताछ कर जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। शंका के आधार पर हर दो-तीन दिन में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।
मेरे बेटे से हुई 10 घंटे पूछताछ-वर्मा
कृष्णा गार्डन के संचालक राकेश वर्मा ने बताया कि हमने एसपी से गार्डन खोलने की अनुमति मांगी है। मेरी कार को भी पुलिस ने अभी न धोने को कहा है। गार्डन के कर्मचारियों को पुलिस लगातार परेशान कर रही है। तीन दिन से मेरे दो कर्मचारियों को बैठा रखा है। कर्मचारियों को पीटकर उनसे जबरन कहलवाने का प्रयास किया जा रहा हैकि सत्यनारायण और मेरे बेटे अतीक वर्मा का झगड़ा ह़ुआ था। मारपीट कर गलत बयान कराए जा रहे हैं। अतीक के दोस्त को भी 12-14 घंटे बैठाकर पुलिस ने पूछताछकी। हमने एसपी से मारपीट को रुकवाने की मांग की है।
राजू ही तो नहीं था मुख्य गवाह
रविवार को गार्डन मालिक वर्मा परिवार के खेत पर हरवाई करने वाले राजू आदिवासी की लाश भी नदी में मिली। राजू की मौत को भी मैनेजर हत्याकांड से जोड़कर देखा जा रहा है। मृतक मैनेजर के भाई अशोक राठौर ने शंका जाहिर की थी कि हो सकता है कि राजू ही इस मामले का मुख्य गवाह हो और वह पुलिस को कुछ बताना चाहता हो, इसलिए आरोपियों ने उसे ही खत्म कर दिया। अशोक का आरोप है कि इस मामले में राजनैतिक दबाव बहुत बनाया जा रहा है।
मामले में पहले से ही टीम गठित की जा चुकी है। शंका के आधार पर कुछ लोगोंं से पूछताछ की जा रही है। कल गार्डन वाले आए थे, उनका कहना था कि गार्डन के कर्मचारियों से जो पूछताछ की जा रही है वह नहीं की जाए। जबकि मृतक के परिजन भी आकर मिले और उनका कहना है कि हमें सबसे ज्यादा शंका गार्डन वालों पर ही है, उनसे ज्यादा से ज्यादा पूछताछ की जाए। मृतक की पत्नी के बयान के बारे में मैं कुछनहीं कह सकता।
– विनीत कपूर, एसपी विदिशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो