scriptबरस बीता..बारिश आई लेकिन जिम्मेदारों को इस पुल की याद न आई | The temporary bridge built on the river also breaks | Patrika News
विदिशा

बरस बीता..बारिश आई लेकिन जिम्मेदारों को इस पुल की याद न आई

एक साल पहले टूटा पुल अब तक नहीं बना, अस्थाई पुल भी बारिश में टूटा, जान जोखिम डालते हैं ग्रामीण..

विदिशाAug 12, 2020 / 06:33 pm

Shailendra Sharma

pull.jpg

विदिशा. मध्यप्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही की एक और तस्वीर सामने आई है। मामला विदिशा जिले का है जहां आनंदपुर में कांदई नदी पर बना पुल एक साल से भी ज्यादा वक्त गुजर जाने के बाद नहीं बन पाया है। साल 2019 में जब कांदई नदी का पुल टूटा था तो लोक निर्माण विभाग ने अस्थाई पुल बनाकर इतिश्री कर ली थी और तब से कई गांवों के लोग इसी अस्थाई पुल से होकर गुजरते थे लेकिन इस साल 2 जुलाई को ये अस्थाई पुल भी टूट गया और उसके बाद से लोग जान जोखिम में डालकर ही नदी पार करने को मजबूर हैं।

 

bridge_4.jpg

पिछली जुलाई में टूटा था पुल
आनंदपुर में कांदई नदी पर बना पुल भी पिछले साल सितंबर में टूट गया था जो अभी तक नहीं बन पाया है। अस्थाई पुल बनाया गया था वो भी 2 जुलाई को बारिश नहीं झेल पाया था और टूट गया था। जिसके कारण आनंदपुर से गुना, खैरखेड़ी, लालाटोरा सहित कई गांव और खासकर सद्गुरुनगर अस्पताल जाने वाले मरीजों को इस पुल के न बनने का खामियाजा उठाना पड़ता है। 

bridge_1.jpg

जान जोखिम में डालकर जाना पड़ रहा अस्पताल
बारिश के मौसम में कांदई नदी का जल स्तर बढ़ गया है और अस्थाई पुल भी टूट जाने के कारण खासकर मरीजों को काफी दिक्कत होती है। ऐसा ही तस्वीरें मंगलवार को उस वक्त सामने आईं जब एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाना था। परिजन ने बमुश्किल टूटे हुए पुल से गर्भवती महिला को पार कराया जो किसी तरह गिरते पड़ते नदी को टूटे हुए पुल से पार कर पाई और परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। छोटा हो या बड़ा या फिर बुजुर्ग हर कोई अपनी जान हथेली पर रखकर ही कांदई नदी को पार कर रहा है ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो