scriptतीन माह से जला पड़ा ट्रांसफार्म, अंधेरे में रहवास, विद्यार्थियों की पढ़ाई हो रही प्रभावित | Transformed due to burn for three months, living in darkness, affected | Patrika News
विदिशा

तीन माह से जला पड़ा ट्रांसफार्म, अंधेरे में रहवास, विद्यार्थियों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

बामौरीशाला। ग्राम दीपनाखेड़ा की हरिजन कॉलोनी का विद्युत ट्रांसफार्मर विगत तीन माह से जला पड़ा है। इस कारण इस बस्ती में ग्रामीण अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। शाम होते ही क्षेत्र में अंधेरा फैल जाने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

विदिशाFeb 23, 2020 / 12:53 pm

Anil kumar soni

बामौरीशाला। इस तरह तीन माह से जला पड़ा है ट्रांसफार्मर।

बामौरीशाला। इस तरह तीन माह से जला पड़ा है ट्रांसफार्मर।

इस अंधेरे का सबसे ज्यादा नुकसान विद्यार्थियों को ही उठाना पड़ रहा है। क्योंकि कक्षा नौ और ११ सहित कई कक्षाओं की जहां परीक्षाएं चल रहीं हैं। वहीं अगले माह से बोर्ड परीक्षाएं होना हैं। पढ़ाई के समय विद्युत गुल रहने से विद्यार्थी परेशान हैं। गांव के लाखन सिंह अहिरवार ने बताया कि दीपनाखेड़ा में होली चौक स्थित हरिजन कॉलोनी में विद्युत ट्रांसफार्मर तीन माह से खराब होने के कारण ग्रामीण तो अंधेरे में रहने को मजबूर हैं हीं साथ ही विद्यार्थियों को सबसे ज्यादा दिक्कत हो रही है। क्योंकि एक हफ्ते बाद ही बोर्ड परीक्षाएं शुरु होना है। मोबाइल करने के लिए तक सड़क पर जाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने विद्युत वितरण कंपनी द्वारा मनमाने तरीके से बिजली बिल दिए जाने का आरोप लगाया। वहीं बीपीएल कार्ड धारकों को तक मोटी रकम के बिल थमाए जाने वे परेशान हैं।
इनका कहना
दीपनाखेड़ा गांव में हरिजन मोहल्ले में सोलह कनेक्शन हंै। इन उपभोक्ताओं के बिजली बिल बकाया है। विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो एवं ग्रामीणों को अंधेरे से निजात मिले इसलिए दस प्रतिशत राशि जमा करने पर ट्रांसफार्मर बदल दिया जाएगा।
– राजू भाभोर, एई, विद्युत वितरण कंपनी, सिरोंज

Home / Vidisha / तीन माह से जला पड़ा ट्रांसफार्म, अंधेरे में रहवास, विद्यार्थियों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो