scriptकैलिफोर्निया के निकट समुद्र की गहराइयों में एलियन, अमरीकी सरकार करवाएगी जांच | Alien found in the depths of the ocean near California | Patrika News
अजब गजब

कैलिफोर्निया के निकट समुद्र की गहराइयों में एलियन, अमरीकी सरकार करवाएगी जांच

यूएस नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन (NOAA) के पूर्व प्रमुख टिमोथी गैलाडेट ने कैलिफोर्निया तट के पास समुद्र तल में अमरीकी नौसेना की सोनार रिकॉर्डिंग के जरिए इस खोज का दावा किया है।

जयपुरApr 02, 2024 / 12:18 am

pushpesh

कैलिफोर्निया के निकट समुद्र की गहराइयों में एलियन, अमरीकी सरकार करवाएगी जांच

कैलिफोर्निया के निकट समुद्र में एलियन

वॉशिंगटन. एक सेवानिवृत्त अमरीकी नौसेना अधिकारी ने ‘अंडरवाटर एलियन’ खोजने का दावा किया है, जिसके बाद अमरीकी सरकार ने जांच शुरू कर पानी के अंदर एलियन को ढूंढने पर सहमति जताई है। यूएस नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन (एनओएए) के पूर्व प्रमुख टिमोथी गैलाडेट ने कैलिफोर्निया तट के पास समुद्र तल में अमरीकी नौसेना की सोनार रिकॉर्डिंग के जरिए इस खोज का दावा किया है। टिमौथी ने हैरानी व्यक्त करने हुए बताया कि एक वस्तु जो पहाड़ी से टकराने के बाद फिसलकर रुक गई। टिमौथी अमरीकी नौसेना के सेवानिवृत्त रियर एडमिरल भी हैं, जो पिछले 18 महीने से नाविक, पनडुब्बी और सैन्यकर्मियों की रिपोर्ट का अध्ययन कर रहे हैं, जिसमें समुद्र में अज्ञात वस्तुएं देखी गईं। पहले भी एलियन्स को लेकर दावे किए जाते रहे हैं, लेकिन पहली बार अमरीकी सरकार इसके तुरंत जांच के लिए सहमत हुई है।
रिमोट कंट्रोल्ड पनडुब्बी तैनात करने की सिफारिश
टिमौथी ने यूएसओ के रहस्यों से पर्दा उठाने के लिए गहन शोध के महत्व पर जोर दिया है। उन्होंने उस स्थान पर रिमोट नियंत्रित पनडुब्बी तैनात करने की सिफारिश की है, ताकि नए वीडियो फुटेज से इस खोज का और विश्लेषण किया जा सके। समुद्र के भीतर इन अज्ञात वस्तुओं को यूएसओ के रूप में जाना जाता है। ये सतह पर आए बिना गहरे समुद्र के पानी को पार करने में सक्षम हैं।
पहले भी देखा गया अंडरवाटर जहाज
इससे पहले अमरीकी सीमा सुरक्षा विमान के एक थर्मल इमेजिंग सिस्टम ने प्यूर्टोरिको के निकट अटलांटिक महासागर में प्रवेश करने वाले एक तेज गति के जहाज का पता लगाया था। दुनियाभर में अब तक यूएफओ और यूएसओ देखे जाने की घटना में यह खोज नई है। इससे पहले 2004 में निमित्ज घटना और 1976 तेहरान यूएफओ देखे जाने जैसे मामले शामिल हैं। ये घटनाएं वैज्ञानिकों के लिए गहन शोध और दिलचस्पी पैदा करने वाली हैं, ताकि ब्रह्मांड के अन्य ग्रह पर जीवन का पता लगाया जा सके।

Home / Ajab Gajab / कैलिफोर्निया के निकट समुद्र की गहराइयों में एलियन, अमरीकी सरकार करवाएगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो