scriptशेर को गेंद की तरह उछाल उछालकर खेलने लगा गुस्साया भैंसा, वायरल हुए वीडियो, आपने देखा क्या | buffalo viral video kick out lion in the forest video goes viral | Patrika News

शेर को गेंद की तरह उछाल उछालकर खेलने लगा गुस्साया भैंसा, वायरल हुए वीडियो, आपने देखा क्या

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2020 08:58:27 am

-गुस्से में खूंखार हुए भैंसे ने जंगल के राजा शेर को गेंद की तरह उछाल उछालकर पटका।-भैंसे और शेयर के बीच हुई जंग के इस वीडियो को देख चुके हैं 25 हजार से अधिक लोग।-शेर को मिला सवा सेर। भैंसे के अदम्य सहास के आगे नतमस्तक हुआ शेर।
 

loin.jpg

आपने डिस्कवरी चैनल पर शेर और भैंसे के बीच जंग का सीन तो कई बार देखा होगा। लेकिन आज हम शेर और भैंसे की लड़ाई का एक ऐसा वीडियो लेकर आए है, जिसे देखकर आपको यकीन नहीं होगा। इस वीडियो में एक भैंसा, शेर को गेंद की तरह उछाल-उछाल कर खेलता नजर आ रहा है।

आसमान से धरती पर गिरा था सोना, उल्कापिंडों की टक्कर से हुआ था करिश्मा

दरअसल, शेर ने भैंसे के साथी को दबोच लिया था और अपने साथी को छुड़ाने के लिए भैंसा गुस्से में बेकाबू हो गया और आव देखा ना ताव शेर पर ऐसा हमला किया कि उसे अपनी नानी याद दिला दी। भैंसे और शेर के बीच जोर अजमाइस का यह सोशल मीडिया पर जंगल में आग की तरह वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आपको इस कहावत पर जरूर यकीन हो जाएगा कि शेर को सवा सेर मिल गया। इस वीडियो में जिस तरह से भैंसे ने शेर को सबक सिखाया है अगर वह जिंदा रहा तो कभी भूल नहीं पाएगा। वह अद्भुत और अदम्य साहस को दर्शाता है।

 

https://twitter.com/susantananda3/status/1330535056268378112?ref_src=twsrc%5Etfw

भैंसे की ताकत के मुरीद हुए लोग
दरअसल, वीडियो में दिख रहा है कि एक भैंसा अपना पेट भरने के बाद अपने झुंड से कुछ दूर आराम करने के लिए बैठ जाता है। शेर की नजर उस भैंसे पर पड़ती है और वह उसे अकेला पाकर दबोच लेता है। ऐसे में झुंड के एक भैंसे की नजर शेर पर पड़ती है तो वह अपनी साथी को छुड़ाने के लिए शेर को उठा उठाकर पटकने लगता है। भैंसे का ऐसा साहस देखकर सोशल मीडिया पर लोग उनकी ताकत की काफी तारीफ कर रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है और हर कोई इस वीडियो पर कमेंट करने से अपने आपको नहीं रोक पा रहा है।

अगर आपके पास है ये 2 रुपए का नोट तो आप बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे

भारतीय वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया वीडियो
इस वीडियो को एक भारतीय वन सेवा के एक अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘जब सिंह को पटकनी दी गई। प्रकृति में विभिन्नता है।’ इस वीडियो तकरीबन 25 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं, 2.5 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट किया है, जिसमें उन्होंने भैंसे की जमकर तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा है-आदमी हो या जानवर अपने परिवार के रक्षा के लिए पूरा जोर लगा देता है। एक अन्य यूज़र ने लिखा है-यो सै म्हारी भैंस। न्यूए पटक्या करै।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो