scriptहवाई जहाज में दिए गए निर्देश के बावजूद इस शख्स ने किया कुछ ऐसा जिसके चलते पुलिस को करना पड़ा गिरफ्तार | Chinese boy opens emergency exit door to get fresh air in air plane | Patrika News
अजब गजब

हवाई जहाज में दिए गए निर्देश के बावजूद इस शख्स ने किया कुछ ऐसा जिसके चलते पुलिस को करना पड़ा गिरफ्तार

हवाई जहाज में गर्मी से परेशान शख्स ने ताजी हवा का आनंद लेने के लिए इमरजेंसी एक्जिट को खोल दिया जिससे काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा।

नई दिल्लीMay 02, 2018 / 10:34 am

Arijita Sen

Air plane

यदि कम समय में लंबी दूरी काे कम से कम समय में पूरा करना हाे तो हवाई जहाज से बेहतर आॅप्शन और कुछ नहीं है लेकिन हर जगह या स्थान के अपने कुछ नियम होते हैं जिन्हें हमारी ही सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाया जाता है और जिनका पालन करना हमारा कर्तव्य है।

विमान में भी यात्रियों को कुछ दिशा-निर्देश दिए जाते हैं जिसका पालन हम अगर न करें तो हम अपने साथ-साथ अन्य यात्रियों के जान को भी जोखिम में डाल सकते हैं।

विमान में विमान सेविका हमें हर एक चीज के लिए अच्छे से गाइड कर देती है लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे काम को अंजाम दे देते हैं जिससे लेने के देने पड़ जाते हैं।

Air plane

अब आप इस शख्स को ही ले लीजिए जिसने हवाई जहाज में गर्मी से निजात पाने के लिए कुछ ऐसा कर दिया जिसे जानकर आपको इस बात की हैरानी होगी कि भला ऐसा भी कोई कर सकता है? जी, हां चीन के सिचुआन प्रांत के मियांगयांग हवाई अड्डे पर लैंडिंग से पहले कुछ ऐसा हुआ जिसने सबके होश उड़ा दिए। दरअसल विमान में बैठे एक चीनी यात्री को लैंडिंग के वक्त इस कदर गर्मी लगी कि उसने ताजी हवा की चाह में आपातकालीन निकास दरवाजे को ही खोल दिया। इस शख्स का नाम चेन सरनेम है।

Air plane

चेन ने विमान की खिड़की के जिस हैंडल को पकड़ा था वो एमरजेंसी एक्जिट से जुड़ा हुआ था। गर्मी लगते ही जैसे ही चेन ने उस हैंडल को खींचा तो वह दरवाजा खुल गया। चेन को ऐसा करता देख तुरंत क्रू मेंबर वहां आ गए और स्थिति को जैसे-तैसे संभाल लिया। उन्होंने इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने इस घटना के चलते 25 वर्षीय चेन को 15 दिनों के लिए हिरासत में ले लिया और इतना ही नहीं उसे विमान में हुई असुविधा के लिए 70,000 युआन यानि कि 11,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भरपाई के तौर में देने का निर्देश दिया।

Air hostess

Home / Ajab Gajab / हवाई जहाज में दिए गए निर्देश के बावजूद इस शख्स ने किया कुछ ऐसा जिसके चलते पुलिस को करना पड़ा गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो