scriptआर्इएमएस के इन छात्रों ने की अपने हुनर की कद्र | salam namaste imn noida | Patrika News
नोएडा

आर्इएमएस के इन छात्रों ने की अपने हुनर की कद्र

‘हुनर है तो कद्र है’ को जन-जन तक ले जाने का लक्ष्य

नोएडाJul 17, 2016 / 12:27 am

sandeep tomar

salam namaste

salam namaste

नोएडा। इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट स्टडीज आईएमएस नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 में रेडियो कार्यक्रम ‘हुनर से कद्र तक’ का आयोजन किया। सलाम नमस्ते की इस मुहिम में युवा हुनरबाजों ने नवीनतम विचारों के बारे में विस्तृत से चर्चा की। शनिवार को कार्यक्रम के दौरान आईएमएस नोएडा के छात्र श्रेयश, रुचिका, नंदिनी, प्रियंका, रोहन और सचिन ने अपने स्टार्टअप ड्रीम ग्रीन, माई अरमारियो, सेकेंड इनिंग क्लब एवं फिटनेस फ्रीक्स के बारे में बताया।

ड्रीम ग्रीन नाम से शुरु किया स्टार्टअप

श्रेयश अग्रवाल ने अपने स्टार्टअप ड्रीम ग्रीन की चर्चा करते हुए कहा कि दिन-प्रतिदिन हो आधुनिकीकरण से वातावरण प्रदूषित होने के साथ-साथ हरियाली घटती जा रही है। ऐसे में अपने आने वाले कल को बचाने के लिए हरियाली का होना जरूरी है। इसी को ध्यान में रखकर मैंने ड्रीम ग्रीन प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया। हमारी कोशिश है कि समाज के हर तबके और हर उम्र के लोगों के साथ हम इस मुहिम को आगे बढ़ाएं। एक उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के हित को ध्यान में रखकर किसान पोर्टल की शुरूआत की लेकिन स्थानीय एवं क्षेत्रिय भाषा में नहीं होने के कारण यह मात्र आंशिक रूप से कार्य कर रहा है।

इन्होंने ने भी दी जानकारी


वहीं कार्यक्रम के दौरान रुचिका, रोहन और सचिन ने माई अरमारियो, नंदिनी ने सेकेंड इनिंग क्लब एवं प्रियंका ने फिटनेस फ्रीक्स के बारे में भी चर्चा की। कार्यक्रम के दौरान आईएमएस स्कूल ऑफ आईटी कि डीन डॉ. मंजू गुप्ता ने बताया कि एक सफल स्टार्टअप में नवीनता के साथ-साथ कार्य के प्रति तत्परता, कानूनी जानकारी एवं सुरक्षित सूचना प्रसार का होना जरूरी है। सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि हमारी कोशिश भारत सरकार की पहल ‘हुनर है तो कद्र है’ जैसे कार्यक्रम को सलाम नमस्ते के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना है। आज के कार्यक्रम में आईएमएस स्कूल ऑफ आईटी के छात्रों ने अपने नवीनतम स्टार्टअप के बारे में चर्चा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो