scriptगाय को न्याय के लिए खटखटाना पड़ा कोर्ट का दरवाजा, जानें क्या है पूरा माजरा | Cow knocked door of court know what is the matter | Patrika News
अजब गजब

गाय को न्याय के लिए खटखटाना पड़ा कोर्ट का दरवाजा, जानें क्या है पूरा माजरा

गाय को खटखटाना पड़ा कोर्ट का दरवाजा
कोर्ट में निराश्रित गोवंश की ओर से पहुंची अर्जी

नई दिल्लीDec 12, 2019 / 12:57 pm

Piyush Jayjan

supreme-court-of-india-issues-notice-on-cattle-slaughter.jpg

Cows

नई दिल्ली। जब बात सियासत की हो तो गाय का जिक्र तो जरूर होगा। भले ही इसके बाद गायों का हाल-चाल पूछने वाला कोई नहीं हो। ये बात अलग है कि आपको देश के हिस्से में कई गौशालाएं भी मिल जाएंगी। जहां गायों की देखभाल की जाती है भले ही उनकी सुध कोई न ले कि वहां गायों को चारा भी नसीब हो रहा है या नहीं।

क्रिकेट के मैदान से लेकर अस्पताल की जंग, हर चीज में युवी रहे नंबर वन

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गाय से जुड़ा एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां दर-दर भटक रही निराश्रित गाय और गोवंश को अपनी सुरक्षा के लिए अब अदालत का रूख करना पड़ा। दरअसल निराश्रित गायों और गोवंश की ओर से शहर के कांजी हाउस को लेकर एफआईआर दर्ज कराने को सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी गई है।

अदालत में निराश्रित गोवंश की ओर से अर्जी पहुंच गई। इस अर्जी को संतोष त्रिपाठी नाम के एक शख्स ने दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि मैंने ये अर्जी गायों की ओर से लगाई है। उन्होंने अपनी अर्जी दाखिल करते हुए बताया कि गोला गोकर्णनाथ में गायों, गोवंश और अन्य पशुओं के लिए कांजी हाउस था।

nirbhaya2_1.png

संतोष त्रिपाठी के मुताबिक यहां के कांजी हाउस को तोड़ कर उसकी जमीन को हड़पने और उस पर शॉपिंग काम्प्लेक्स बनवाने की तैयारी की जा रही है। जिसमें करीब पचास करोड़ कीमत के कांजी हाउस की जमीन को हड़पने के लिए राजस्व अभिलेखों में भी तगड़ी हेरफेरी की गईं।

एक कबूतर पकड़ो और एक हजार रुपए का इनाम पाओ

जिसमें जिलाधिकारी समेत सभी अधिकारी आपस में मिले हुए हैं। ये याचिका डीएम खीरी, एसडीएम गोला, जिला पंचायत अध्यक्ष और गोला पालिका अध्यक्ष समेत सात लोगों के खिलाफ दी गई है। इस मामले की सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। अब ये देखने वाली बात होगी कि ये मामला आखिर कहां जाकर खत्म होता है।

Home / Ajab Gajab / गाय को न्याय के लिए खटखटाना पड़ा कोर्ट का दरवाजा, जानें क्या है पूरा माजरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो