scriptडाॅक्टर के पास पहुंचा शख्स बोला- सिर में हो रहा है दर्द, सीटी स्कैन करते ही खोपड़ी में दिखी ये चीज | doctors found nail in mans skull in china | Patrika News
अजब गजब

डाॅक्टर के पास पहुंचा शख्स बोला- सिर में हो रहा है दर्द, सीटी स्कैन करते ही खोपड़ी में दिखी ये चीज

चीन में एक शख्स की खोपड़ी से ऐसी चीज निकली कि डॉक्टर भी उसे देखकर हैरान रह गए।
 

Oct 12, 2018 / 03:18 pm

Vinay Saxena

omg

डाॅक्टर के पास पहुंचा शख्स बोला- सिर में हो रहा है दर्द, सीटी स्कैन करते ही खोपड़ी में दिखी ये चीज

नई दिल्ली: अगर आपके शरीर के किसी हिस्से में कोई चोट लगती है तो आपको इस बारे में तुरंत पता चल जाता है और आप इसका उपचार कराते हैं, लेकिन चीन में एक शख्स की खोपड़ी से ऐसी चीज निकली कि डॉक्टर भी उसे देखकर हैरान रह गए।

क्या है पूरा मामला?


चीन में रहने वाले 43 वर्षीय हू चोंगयांग सिर दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचे। उन्हें लंबे समय से सिर दर्द की शिकायत थी, लेकिन जब दर्द बर्दाश्त से बाहर हो गया तो उन्होंने डॉक्टर से मिलकर सलाह लेने का फैसला लिया। डॉक्टरों ने जांच के बाद पाया कि उनके दिमाग में 48 एमएम लंबा यानि करीब 2 इंच नाखून घुसा हुआ था। हैरान करने वाली बात ये थी कि हू चोंगयांग को इस बात की जानकारी ही नहीं थी कि यह नाखून उसके दिमाग में कैसे पहुंचा।
सीटी स्कैन में दिखा सिर में घुसा नाखून

हू चोंगयांग सीमेंट फैक्टरी में बतौर सुपरवाइजर काम करते हैं। 5 अक्टूबर को चोंगयांग काउंटी पीपुल्स हॉस्पिटल पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से उसके सिर में दर्द की शिकायत थी, लेकिन वह लगातार इसे इग्नोर कर रहा थे। अंत में जब उनसे यह सहन नहीं किया गया तो उपचार के लिए अस्पताल आने का निर्णय लिया। हॉस्पिटल में डॉक्टरों नें उनका सीटी स्कैन किया। सीटी स्कैन में पाया कि उसके कपाल में सीधी तरफ लंबा नाखून घुसा हुआ है।
शख्स को नहीं आइडिया कि कहां से आया नाखून


हू ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें अंदाजा नहीं है कि यह नाखून कहां आया। उनका काम फैक्ट्री में सिक्यूरिटी सर्विलांस जैसे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी करना है। इसलिए उन्हें कोई आइडिया नहीं है कि यह नाखून कहां से आया। बहरहाल अब डाॅक्टरों ने उसके सिर से नाखून को निकाल दिया है। बताया जा रहा हू चोंगयांग अब स्वस्थ्य हैं आैर अपने काम पर लौट गए हैं।

Home / Ajab Gajab / डाॅक्टर के पास पहुंचा शख्स बोला- सिर में हो रहा है दर्द, सीटी स्कैन करते ही खोपड़ी में दिखी ये चीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो