scriptदुनिया के सबसे जहरीले सांप को मिनटों में निगल गया सांप, देखने वाले रह गए दंग | Frog Swallowed World's Most Dangerous Snake Coastal taipan, See Video | Patrika News
अजब गजब

दुनिया के सबसे जहरीले सांप को मिनटों में निगल गया सांप, देखने वाले रह गए दंग

Frog Swallowed Snake : आस्ट्रेलिया की है घटना, एक महिला ने शेयर किया इसका वीडियो
सांप का नाम कोस्टल ताइपन है, इसके काटने से व्यक्ति की मौत हो सकती है

नई दिल्लीFeb 09, 2020 / 04:03 pm

Soma Roy

snake1.jpeg

Frog Swallowed Snake

नई दिल्ली। वैसे तो सांप (snake) और मेढ़क (frog) में सांप को ही ताकतवर माना जाता है। क्योंकि वो अपने जहर से सामने वाले को मौत की नींद सुला सकता है। ऐसे में अगर दुनिया के सबसे जहरीले सांप को खुद को एक मेढ़क से जिंदगी की जंग लड़ते देखे तो थोड़ी-हैरानी होगी।
दरअसल आस्ट्रेलिया में एक मेढ़क ने दुनिया के सबसे जहरीले सांप को निगल लिया। उसने पल भर में ही पूरे सांप को जिंदा ही खा लिया। इस घटना को क्यून्सलैंड में रहने वाली महिला ने अपने मोबाइल में कैप्चर कर लिया। उन्होंने बताया कि उनके पीछे के गार्डन में दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक कोस्टल ताइपन को देखा। मगर वो तब हैरान रह गईं जब इस खतरनाक सांप को एक मेढ़क पूरा निगल गया।
महिला ने दोनों को छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। हालांकि सांप के बेहद जहरीले होने पर मेढ़क ने थोड़ी देर बाद ही सांप को उगल भी दिया। मगर सांप तब तक मर चुका था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग मेढ़क की हिम्मत को देख शॉक्ड हैं। मालूम हो कि कोस्टल ताइपन को सबसे खतरनाक और जहरीले सांपों में से एक माना जाता है कि अगर ये किसी इंसान को काट ले तो उसकी तंत्रिका तंत्र नष्ट हो सकती है। इतना ही नहीं व्यक्ति लकवे का शिकार हो सकता है। साथ ही सिरदर्द और आंतरिक रक्तस्त्राव की वजह से उसकी मौत भी हो सकती है।

Home / Ajab Gajab / दुनिया के सबसे जहरीले सांप को मिनटों में निगल गया सांप, देखने वाले रह गए दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो