पति ने किया जींस पहनने से मना, पत्नी दर्ज कराया मुकदमा, जानिए पूरा मामला

महिला के मुताबिक, उसका पति उन्हें जींस पहनने से मना करता है और जींस पहनने वाली लड़कियों को भी अपशब्द कहता है। केवल यही नहीं बल्कि महिला ने इस मामले में अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ मानसिक और शारीरिक शोषण का आरोप भी लगाया है....

By: भूप सिंह

Updated: 14 Jan 2021, 11:11 AM IST

आपने शादीशुदा महिलाओं को अक्सर अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज पड़ताना का आरोप लगाते हुए सुना होगा। लेकिन क्या आपने सुना है कि कभी किसी महिला ने अपने मन पसंद कपड़े ना पहनने देने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज की है। जी हां, सच है। एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक मुस्लिम महिला ने अपने ससुराल वालों पर जींस ना पहनने देने का आरोप दर्ज कराया है। महिला के मुताबिक, उसका पति उन्हें जींस पहनने से मना करता है और जींस पहनने वाली लड़कियों को भी अपशब्द कहता है। केवल यही नहीं बल्कि महिला ने इस मामले में अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ मानसिक और शारीरिक शोषण का आरोप भी लगाया है। खुबरों के अनुसार यह महिला मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखती है और इसकी उम्र 27 साल है।

जींस पहनने पर तलाक देने की धमकी
दरअसल, इस महिला की दो साल पहले ही शादी हुई है। महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि जब वह जींस पहनकर नौकरी पर जाती हैं तो उसका पति उसे तलाक देने की धमकी देता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शिकायत दर्ज करवाने वाली महिला की यह दूसरी शादी है। जबकि उसके पति की यह तीसरी शादी है। इस मामले में महिला ने शादी से पहले ही पति के साथ अकेले रहने की बात कही थी और इस पर पति भी राजी हो गया था। करीब दो साल तक तो दोनों एक साथ रहे, लेकिन बाद में महिला के पति ने उसे ससुराल में रहने और मॉडर्न कपड़े ना पहनने के लिए कह दिया।

पति छुड़वाना चाहता है नौकरी
महिला का कहना है कि जब उसने पति की बातों को मानने से इनकार कर दिया तो वह तलाक देने की धमकी देने के साथ मेरी नौकरी छुड़वाना चाहते हैं। वैसे इस महिला के बारे में बात करें तो यह एक आईटी कंपनी में जॉब करती हैं। खबरों के मुताबिक पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned