scriptबेहद गजब बात: यहां मरे हुए लोगों से बात करते हैं बच्चे | Kids talk to the dead people here | Patrika News
अजब गजब

बेहद गजब बात: यहां मरे हुए लोगों से बात करते हैं बच्चे

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में रहने वाले कुछ बच्चे मृत आत्माओं से बात करने की क्षमता रखते हैं। मैनचेस्टर में रहने वाले इन बच्चों के घर से काफी अजीब आवाजें निकलती रहती हैं और दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि कभी-कभी इनके घर में भूत भी बेहद आसानी से दिख जाते हैं।   […]

Sep 02, 2016 / 10:03 pm

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में रहने वाले कुछ बच्चे मृत आत्माओं से बात करने की क्षमता रखते हैं। मैनचेस्टर में रहने वाले इन बच्चों के घर से काफी अजीब आवाजें निकलती रहती हैं और दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि कभी-कभी इनके घर में भूत भी बेहद आसानी से दिख जाते हैं।
ये बात किसी को भी बेहद अजब और गजब लग सकती है कि कोई किसी मरे हुए व्यक्ति से बात करे। लेकिन ब्रिटेन के मैनचेस्टर में रहने वाले कुछ बच्चे ऐसा ही दावा करते हैं। जी हां, वो बच्चे कहते हैं कि वो मृत आत्माओं से बात करने की क्षमता रखते हैं। 
मैनचेस्टर में रहने वाले इन बच्चों के घर से काफी अजीब आवाजें निकलती रहती हैं और दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि कभी-कभी इनके घर में भूत भी बेहद आसानी से दिख जाते हैं। इस प्रकार का दावा इन बच्चो में से एक की मां पेम बिलिंगटन ने किया है। 
38 साल की पेम बिलिंगटन के मुताबिक ये बच्चे अन्य बच्चों की तरह सामान्य नहीं हैं। उन्हें पहले बच्चों की बातों पर विश्वास नहीं था। लेकिन जब उन्होंने बच्चों से कहा कि अगर तुम सच में आत्माओं से बात कर रहे हो तो उनसे कहो कि अपने होने का होने का अहसास कराएं। 
पेम बिलिंगटन के मुताबिक सिर्फ इतना कहते ही उन्हें महसूस हुआ कि कोई उनका ट्राउजर खींच रहा था। देखा जाए तो व्यक्ति की आत्मा की अमरता की बात तो भागवत गीता में भी बताई गई है और गई विद्वान भी इसके होने का जिक्र करते हैं। लेकिन कोई पुष्ट प्रमाण नहीं मिल पाने की वजह से सभी लोग आत्माओं के अस्तित्व पर विश्वास नहीं करते हैं। ऐसे में इस तरह की घटनाएं लोगों को हैरान-परेशान कर जाती हैं।

Home / Ajab Gajab / बेहद गजब बात: यहां मरे हुए लोगों से बात करते हैं बच्चे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो