script‘3 इडियट्स’ से मिली थी इस इंजीनियर को पहचान, अब कार से बना दिया शानदार घर, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ | ladakh institute recycles old car into home roof | Patrika News
अजब गजब

‘3 इडियट्स’ से मिली थी इस इंजीनियर को पहचान, अब कार से बना दिया शानदार घर, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ

सोनम वांगचुक लद्दाख में हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ अल्टरनेटिव्स चलाते हैं।

Dec 20, 2018 / 07:00 pm

Neeraj Tiwari

anand

‘3 इडियट्स’ से मिली थी इस इंजीनियर को पहचान, अब कार से बना दिया शानदार घर, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ

नई दिल्ली। एक कहावत है कबाड़ से जुगाड़ करना। लद्दाख के एक इंजीनियर ने ऐसा ही कुछ किया है। जिसके बाद सोशल मीडिया में इसे काफी पसंद किया जा रहा है। इस इंजीनियर का नाम सोनम वांगचुक है। आपको याद दिला दें कि सोनम वांगचुक फिल्म 3 इडियट्स से फेमस हुए थे। इस फिल्म में फुंसुक वांगड़ू का जो किरदार निभाया गया था, जो वांगचुक पर ही था। सोनम वांगचुक लद्दाख में हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ अल्टरनेटिव्स चलाते हैं। इसी से जुड़ा हुआ सोनम का एक नया कारनामा सामने आया है, जिसके बाद वो एक बार फिर चर्चाओं में हैं।
अभी हाल में ही सोनम वांगचुक ने एक गाड़ी का यूज करके घर बनाया है। इस घर की छत बनाने में गाड़ी के ऊपरी हिस्से का इस्तेमाल किया गया है। इसके बाद से ही यह फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गई है। खास बात यह है कि इस फोटो को महिंद्रा कंपनी के CEO आनंद महिंद्रा ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। साथ ही उन्होंने लिखा कि यह फोटो मेरे दोस्त सोनम वांगचुक ने लद्दाख से हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ अल्टरनेटिव्स की भेजी हैं।
पुराने वाहन फैलाते हैं प्रदूषण
इसके आगे अपने ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने लिखा कि इस इंस्टीट्यूट में कोई भी चीज बेकार नहीं जाती है। इसी का एक उदाहरण है यह फोटो, जहां पर महिंद्रा की गाड़ियों को घर की छत के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। यह काफी आकर्षक है। वहीं आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने कमेंट करके इस प्रयोग को काफी सराहा हा। तो वहीं कुछ और लोगों ने महींद्रा की एसयूवी की तारीफ भी की है। खास बात यह है कि 10 साल से पुराने डीजल वाहन और 15 साल से पुराने पेट्रोल वाहन वायु प्रदूषण को बढ़ाते हैं ऐसे में इस तरह के प्रयोग काफी सराहनीय है।

Home / Ajab Gajab / ‘3 इडियट्स’ से मिली थी इस इंजीनियर को पहचान, अब कार से बना दिया शानदार घर, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो