scriptपरंपरा के नाम पर यहां होता है दुल्हन का अपमान, दूल्हे के दोस्त करते हैं ये काम | Male wedding guests try to rip off brides garments | Patrika News
अजब गजब

परंपरा के नाम पर यहां होता है दुल्हन का अपमान, दूल्हे के दोस्त करते हैं ये काम

दुनिया में एेसे-एेसे रीति-रिवाज आैर परंपराएं हैं कि आप उन्हें देखकर अपना सिर पीट लेंगे।

May 27, 2017 / 10:57 am

Abhishek Pareek

दुनिया में एेसे-एेसे रीति-रिवाज आैर परंपराएं हैं कि आप उन्हें देखकर अपना सिर पीट लेंगे। एेसी परंपराएं कर्इ बार परंपरा निभाने वालों के लिए ताे परेशानी का सबब बनती ही हैं साथ ही ये सामने वालों को भी दुखी कर जाती है। परंपरा के नाम पर एेसा ही हो रहा है चीन में। 
चीन में शादी समारोहों के दौरान कर्इ तरह के रस्मो-रिवाज निभाए जाते हैं। हालांकि एक रस्म एेसी है जो शर्मनाक तो है ही नर्इ नवेली दुल्हन के लिए भी शर्मिंदगी का सबब बन जाती है। इस परंपरा के निभाने वाले भी चीन में खूब हैं तो विरोध करने वाले भी। 
दरअसल, ये चीनी रिवाज काफी समय से निभाया जा रहा है लेकिन एक वीडियो सामने आने के बाद इस रिवाज को लेकर नर्इ बहस छेड़ दी है। इस रस्म में दूल्हे के दाेस्त दुल्हन के कपड़े उतारते हैं। वीडियो के सामने आने के बाद बहुत से लोंगो ने इसे अश्लील आैर फूहड़ करार दिया है। साथ ही इस रिवाज के खिलाफ भी अपनी आवाज बुलंद की है। 
चीन में शादी के मौके पर अजीबोगरीब गेम खेले जाते हैं, जिन्हें चीन में वेडिंग गेम कहा जाता है। इसमें से ये एक खेल है जिसमें दुल्हन चाहे कितना भी मना करे, रोए लेकिन दुल्हन के दोस्त उसके कपड़े उतारकर ही मानते हैं। इस दौरान दूल्हा अपनी पत्नी को बचाने के लिए कोर्इ कोशिश करता नजर नहीं आता है। 

Home / Ajab Gajab / परंपरा के नाम पर यहां होता है दुल्हन का अपमान, दूल्हे के दोस्त करते हैं ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो