scriptकल्ब नहीं श्मशान में काटा केक, भूतों के साथ बनाया बर्थडे | Man's Birthday Celebrated In Crematorium In Maharashtra | Patrika News
अजब गजब

कल्ब नहीं श्मशान में काटा केक, भूतों के साथ बनाया बर्थडे

दोस्त के बर्थडे को खास बनाने के लिए ढूंढा नया तरीका
श्मशान में बड़ी धूमधाम से मनाया बर्थडे
श्मशान में पार्टी के लिए तमाम बंदोबस्त किए गए थे

Nov 19, 2019 / 02:10 pm

Piyush Jayjan

large.jpg

Birthday

नई दिल्ली। जब हमारे किसी दोस्त का बर्थडे नजदीक आ रहा होता है तो हम उस मौके को यादगार बनाने के लिए कुछ नया करना चाहते है। इसकी एक वजह ये है कि आखिर दोस्त को ऐसे खुशनुमा पल कैसे दिए जाएं जिन्हें वो लंबे समय तक सहज कर रख सकें। कुछ ऐसा ही अनोखा वाकया महाराष्ट्र में देखने को मिला।

आमतौर पर श्मशान में लोग जाने से परहेज करते है। लेकिन उत्तरी महाराष्ट्र में नासिक जिले के निफड़ तालुका में चंदोरी गांव के कुछ लोगों ने दो दिन पहले अपने दोस्त का बर्थडे श्मशान में मनाया। इस बात की जानकारी खुद यहां के स्थानीय निवासियों ने मुहैया कराई।

इस वाकये को देखने वाले लोगों ने इस घटना का जिक्र करते हुए बताया कि शनिवार की आधी रात चंदोरी के श्मशान में जश्न मनाना शुरू किया गया। जब हमनें देखा तो कुछ लड़के अपने दोस्त सोमनाथ कोटमे का25वां बर्थडे मना रहे थे। जन्मदिन भले ही श्मशान जैसी अनोखी जगह बन रहा हो मगर यहां पार्टी के लिए तमाम बंदोबस्त किए गए थे।

इस दौरान श्मशान में केक भी काटा गया। कोटमे ने इस अलग ढंग से जन्मदिन मनाने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इससे समाज में श्मशान को लेकर जिस तरीका का अंधविश्वास फैला हुआ है। हमारे इस कदम से समाज में एक संदेश जाएगा।

इन दोस्तों ने श्मशान में मनायी गयी बर्थडे पार्टी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी साझा किया। ये बात तो जगजाहिर है कि श्मशान के आसपास से भी लोग गुजरने से बचते है ऐसे में इन दोस्तों ने ऐसी अनोखी जगह पार्टी देकर अपने दोस्त को यादगार लम्हें दिए।

अमूमन हम अपने किसी करीबी दोस्त के बर्थडे जैसे मौके पर यहीं सोचते रहते है कि आखिर उसके लिए इसे खास कैसे बनाया जाएं। इस बार चंदोरी गांव के इन दोस्तों ने श्मशान जैसी पार्टी देकर वाकई गज़ब किया है जिसे उनका दोस्त बिलकुल नहीं भूलेगा। इसके साथ ही इन्होंने जनता के बीच फैले हुए अंधविश्वास को दूर करने की भी पहल की।

Home / Ajab Gajab / कल्ब नहीं श्मशान में काटा केक, भूतों के साथ बनाया बर्थडे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो