scriptइस देश में मोटी लड़कियों से शादी करना माना जाता है शुभ, पतली दुल्हन होती है अशुभ | Marrying fat girls in Mauritius is considered auspicious | Patrika News
अजब गजब

इस देश में मोटी लड़कियों से शादी करना माना जाता है शुभ, पतली दुल्हन होती है अशुभ

इस देश (Mauritius) में लड़कियां मोटी होने करती है प्रयास
पतली दुल्हन से लोग नहीं करना चाहते शादी

नई दिल्लीDec 01, 2020 / 03:06 pm

Pratibha Tripathi

Marrying fat girls in Mauritius

Marrying fat girls in Mauritius

नई दिल्ली। अक्सर देखा जाता है कि लड़कियां का मोटापा देखकर लोग उसकी हंसी उड़ाने में लग जाते है। और उसकी शादी को लेकर तरह तरह के ताने भी देते है। जिससे तंग आकर वो अपने वजन को कंट्रोल करने लिए काफी मेहनत भी करती है। बैसे तो आज के समय में खुद लड़कियां मोटापे से परेशान होकर पतला होने के लिए तरह-तरह के प्रयास करती रहती हैं, लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां लड़कियां पतला होने के लिए नही बल्कि मोटा होने के लिए दिनरात मेहनत करती है क्योकि इस देश में मोटी लड़कियों की बड़ी डिमांड है। यहां की लड़कियां पतला होने से डरती है और अपने आप को मोटा रखने के लिए मोटा काफी मेहनत करती हैं। इसके पीछे का सबसे कारण यह है कि इस देश की मोटी लड़कियों को माना जाता है भाग्यशाली (Lucky) ।

भाग्यशाली होती है मोटी लड़कियां
आपको जानकर हैरानी होगी कि मॉरीशस (Mauritius) नामक देश में लड़के पतली लड़की से शादी (Marriage) करना पसंद नही करते। वो उन लड़कियों से शादी करना चाहते है जो शरीर से काफी मोटी हो। इसके लिए वो मोटी लड़कियों को ढूंढते हैं। दरअसल यहां मोटी लड़कियों को भाग्यशाली भी माना जाता है। खास बात है कि यहां की लड़कियां वजन कम नहीं करना चाहती बल्कि बढ़ाना चाहती हैं।

पतली लड़की की डिमांड नहीं

मॉरीशस के इस देश में लड़कियों के वजन को लेकर सख्त हिदायत दी जाती है कि इनके वजन में किसी तरह की कमी नही हनी चाहिए। इनके स्वस्थ रहने से पूरा घर स्वस्थ रहता है इसलिए इन्हें खूब खिलाओ। लोग अपने बेटों को भी कहते हैं कि शादी के बाद वह अपने परिवार की खुशियों और सौभाग्य लाने के लिए अपनी पत्नी को खूब खिलाएं। घर की बहु-बेटी का वजन जितना ज्यादा होगा, परिवार में उतना ही सौभाग्य होगा।

Home / Ajab Gajab / इस देश में मोटी लड़कियों से शादी करना माना जाता है शुभ, पतली दुल्हन होती है अशुभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो