scriptअमीरों के घर में होता ये पौधा, फायदे जानकर आप भी लगाने को हो जाएंगे मजबूर | morpankhi plant is beneficial for your home | Patrika News
अजब गजब

अमीरों के घर में होता ये पौधा, फायदे जानकर आप भी लगाने को हो जाएंगे मजबूर

कई अमीर लोग मयूरपंखी के पौधे को अपने घर पर लगाते हैं ताकि धन की आमद बनी रहे। यहां तक कि देश के सबसे अमीर बिजनेस मुकेश अंबानी के गार्डन में भी यह पौधा लगा हुआ बताया जा रहा है…..

नई दिल्लीDec 15, 2020 / 04:05 pm

भूप सिंह

ambani.jpg

हर इंसान दौलतमंद बनने की ख्वाहिश रखता हैं, लेकिन अमीर बनने के लिए किस्मत और मेहनत का अहम योगदान होता है। हालांकि, कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जिनके मौजूद रहने से उसका घर आबाद हो जाता है। ऋग्वेद से लेकर सभी पुराणों में पेड़ पौधों के पूजन का जिक्र मिलता है। वैदिक ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में भी ऐसे अनेक पौधों का वर्णन मिलता है जिन्हें अपने घर में लगाने से किस्मत चमकने की बात कही जाती है।

1.5 करोड़ रुपए कीमत की है ‘सरजा’ नाम की यह भेड़, जानिए इसकी खास खूबियां

आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको घर पर लगाने से धन खींचा आता है। यह पौधा है मयूरपंखी का है। मोर पंखों के समान नजर आने वाले इस पौधे में आश्चर्यजनक रूप सेधन के भंडार भरने की ताकत है।

एक्सपर्ट्स ने ऐलान की तबाही की नई तारीख, इस दिन खत्म हो जाएगी पूरी दुनिया!

मयूरपंखी को कहते हैं विद्या का पौधा
देश के कुछ राज्यों में मयूरपंखी को विद्या का पौधा भी कहा जाता है। बच्चे इसलिए अपनी स्कूल की किताबों में रखते ताकि उन्हें अच्छी विद्या आए। क्योंकि धन का संबंध भी विद्या से होता है। यदि पढ़ लिखकर अच्छी शिक्षा प्राप्त कर लेंगे तो धन आगमन का मार्ग स्वत: ही खुल जाता है।

क्या आपकी हथेली में है वो रेखा, जो पलट देगी आपकी किस्मत, मिलेगी सरकारी नौकरी

कई अमीर लोग मयूरपंखी के पौधे को अपने घर पर लगाते हैं ताकि धन की आमद बनी रहे। यहां तक कि देश के सबसे अमीर बिजनेस मुकेश अंबानी के गार्डन में भी यह पौधा लगा हुआ बताया जा रहा है। हालांकि, हम इस बात की पुष्टि नहीं करते। बरहाल, मान्यता जो भी हो, यह सच है कि इस पौधे में धनवान बनाने की पर्याप्त मात्रा मौजूद है। मयूरपंखी का पौधा लगाने के कुछ नियम बनाए गए हैं ताकि उसका पूर्ण शुभ प्रभाव आपको मिल सके।

Home / Ajab Gajab / अमीरों के घर में होता ये पौधा, फायदे जानकर आप भी लगाने को हो जाएंगे मजबूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो