मां के सुझाव पर बेटे ने छोड़ दी Google की नौकरी, अब कर रहा है ऐसा काम

मां के सुझाव पर बेटे ने छोड़ दी Google की नौकरी, अब कर रहा है ऐसा काम

| Publish: Mar, 08 2019 09:54:07 AM (IST) अजब गजब

  • अपने इस सपने को हकीकत में बदलना चाहता था मुनाफ
  • कई बड़ी हस्तियां कर चुकी हैं तारीफ

नई दिल्ली। एक अच्छी नौकरी की ख्वाहिश हर किसी की होती है। इसे पाने के लिए इंसान कड़ी मेहनत करता है, लेकिन इसके बावजूद किस्मत कभी—कभार उस पर मेहरबान नहीं होती है। संघर्ष के बाद जब किसी को सफलता मिलती है तो हम उस इंसान को खुशकिस्मत समझते हैं। हालांकि आज हम जिस शख्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसने अपनी काबिलियत के दम पर सफलता तो हासिल की, लेकिन इसके बाद उसने नौकरी ही छोड़ दी।

 

Munaf Kapadia

Google जैसी कंपनी में काम करने का मौका हर किसी को नहीं मिलता। इंसान को जब इस बड़ी कंपनी में जॉब करने का सुनहरा अवसर प्राप्त होता है तो वह उसे मरते तक गंवाना नहीं चाहता। हम यहां मुनाफ नामक युवक की बात करेंगे जिसने Google की नौकरी यूं ही छोड़ दी।

 

Munaf Kapadia

मुनाफ कपाड़िया अपनी MBA की डिग्री लेने के बाद कुछ कंपनियों में काम किया। इसके बाद वह विदेश चला गया। वहां जाकर उसने प्रयास किया जिसके बाद मुनाफ को Google में नौकरी मिल गई। इस बीच मुनाफ के मन में कुछ और ही चल रहा था जिसके चलते उसने Google की नौकरी छोड़ दी और अपना एक रेस्टोरेंट खोला।

 

Munaf Kapadia

‘द बोहरी किचन’ नामक यह रेस्टोरेंट मुंबई में स्थित है और पूरे देश में मशहूर है। मुनाफ की मां ने उसे इस बात का सुझाव दिया था। मां नफीसा एक बेहतरीन कुक हैं और उन्हें कुकिंग शो देखने का भी बड़ा शौक है। मुनाफ एक फूड चेन खोलना चाहता था और उसने अपने इस सपने को सच कर दिखाया।

 

Munaf Kapadia with his mother

मुनाफ के रेस्टोरेंट का सबसे मशहूर डिश मटन समोसा है। इसके अलावा यहां का नरगिसी कबाब, डब्बा गोश्त, कीमा समोसा और मटन रान भी काफी फेमस है।

The bohri kitchen

आज इस रेस्टोरेंट का टर्न ओवर 50 लाख रुपये तक हो गया है। आने वाले समय में मुनाफ इसे सालाना 5 करोड़ तक ले जाना चाहते हैं।



Munaf with Rishi Kapoor

‘द बोहरी किचन’ के समोसे के दीवाने न केवल आम लोग हैं बल्कि बॉलीवुड सेलिब्रिटिज भी इसके कायल हैं। यहां के खाने की तारीफ आशुतोष गोवारिकर जैसी मशहूर हस्तियां भी कर चुकी हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned