scriptदूसरी शादी की जिद में 5 बच्चों का पिता चढ़ा खंभे पर, जानिए फिर क्या हुआ | old man climbs electric pole because he wants second marriage | Patrika News

दूसरी शादी की जिद में 5 बच्चों का पिता चढ़ा खंभे पर, जानिए फिर क्या हुआ

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2021 04:04:33 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

60 साल का बुजुर्ग दूसरी शादी करने के लिए खंभे पर चढ़ गया।5 बच्चों का बुजुर्ग नाना और दादा भी बन चुका है।चार वर्ष पहले बुजुर्ग की पत्नी का देहांत हो गया था।

old man

old man

नई दिल्ली। अक्सर देखा जाता है 60 साल की उम्र में लोग वह मोह माया को छोड़कर भगवान की भक्ति में ज्यादा ध्यान देते हैं। उम्र के इस पड़ाव में लोग ज्यादा से ज्यादा भगवान की भक्ति कर पुण्य कमाना चाहते हैं। इससे पहले लोग जीवन खुद के लिए और परिवार के लिए बहुत कुछ करते है। लेकिन 60 साल की उम्र में इंसान बुजुर्ग हो जाता है, कई लोगों का शरीर भी जवाब देने लगता है। इस उम्र में अधिकतर लोग घर पर ही रहते हैं और छोटे बच्चों के साथ अपना समय बिताना उचित समझते हैं। लेकिन आपसे कहा जाए कि 60 साल की उम्र में कोई बुजुर्ग दूसरी शादी की जिद करें तो आपको कैसा लगेगा। जी हां एक ऐसा ही अनोखा मामला राजस्थान के धौलपुर जिले से सामने आया है। एक रिपोर्ट के अनुसार यहां पर 60 साल के एक बुजुर्ग ने दूसरी शादी की जिद के लिए एक बिजली के खंभे पर चढ़ गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बड़ी मुश्किल से इस बुजुर्ग को खंबे से नीचे उतारा।


हाईटेंशन लाइन में नहीं था करंट
खबरों के अनुसार, पांच बच्चों का पिता 60 साल का बुजुर्ग दूसरी शादी करने के लिए खंभे पर चढ़ गया। वह ऐसा कर अपने परिवार पर दबाव बना रहा था, ताकि उसकी दूसरी शादी के लिए वे राजी हो जाए। जिस वक्त बुजुर्ग पोल पर चढ़कर इलेक्ट्रिक लाइन को पकड़ रहा था, उस वक्त तारों में करंट नहीं था। इलेक्ट्रिक सब स्टेशन के कर्मचारियों को जैसे ही लोगों ने इस बात की जानकारी दी, वैसे ही बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया। जिसके कारण बड़ा हादसा होने से बच गया।

दादा और नाना भी बन चुका है बुजुर्ग
बुजुर्ग की इस हरकत की खबर जब गांव वालों को लगी तो सब हैरान रह गए। घटना रविवार की बताई जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि चार वर्ष पहले बुजुर्ग की पत्नी का देहांत हो गया था। उसके तीन बेटे और दो लड़कियां हैं। पांचों बच्चों की शादी भी हो चुकी है। बुजुर्ग नाना और दादा भी बन चुका है।

यह भी पढ़ें

बचपन में ही छोड़ दिया था खाना, 33 साल से सिर्फ चाय से ही जिंदा है ये महिला

 

समझाइश के बाद नीचे उतारा गया
बुजुर्ग दूसरी शादी करना चाहता है। खंभे पर चढ़कर ही वो अपने परिवार और बच्चों पर दबाव बना रहा था। परिजन और ग्रामीणों ने बुजुर्ग को काफी समझाया। इसके बाद एक युवक बुजुर्ग को नीचे उतारने के लिए खंभे पर चढ़ा। बड़ी मशक्कत करने के बाद बुजुर्ग को खंभे से नीचे उतारा गया। तब जाकर बिजली विभाग के कर्मचारी तथा ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ztq4p
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो