scriptशाम ढलने के बाद यहां रुकने वाले बन जाते हैं पत्थर, एक श्राप के वजह से यहां आने से डरते हैं लोग | people become rock after visit this temple | Patrika News
अजब गजब

शाम ढलने के बाद यहां रुकने वाले बन जाते हैं पत्थर, एक श्राप के वजह से यहां आने से डरते हैं लोग

इस मंदिर में जो भी कोई सूरज ढलने के बाद रुकता है वो हमेशा के लिए पत्थर का बन जाता है। तो आइए जानते हैं कि कहां स्थित है ये रहस्यमयी मंदिर।

Jan 29, 2019 / 12:08 pm

Vineet Singh

kiradu temple

शाम ढलने के बाद यहां रुकने वाले बन जाते हैं पत्थर, एक श्राप के वजह से यहां आने से डरते हैं लोग

नई दिल्ली: आपने कभी किसी इंसान को कभी पत्थर बनते हुए सुना है। यह बात शायद किस्से कहानियों में आपने खूब सुनी होगी लेकिन भारत में एक ऐसा मंदिर स्थित है जिसके बारे में कहा जाता है कि इस मंदिर में जो भी कोई सूरज ढलने के बाद रुकता है वो हमेशा के लिए पत्थर का बन जाता है। तो आइए जानते हैं कि कहां स्थित है ये रहस्यमयी मंदिर।
यह मंदिर राजस्थान के बाड़मेर जिले में स्थित है जिसका नाम किराडू मंदिर है। इस मंदिर में वैसे तो काफी लोग आते हैं लेकिन उनमें से ज्यादातर शाम ढलने से पहले यहां से चले जाते हैं और ऐसा वो एक डर की वजह से करते हैं।
ऐसा कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति शाम ढलने के बाद इस मंदिर में रुकता है वो पत्थर बन जाता है। इसके पीछे एक साधु का श्राप माना जाता है। इस मंदिर के बारे में यहां के लोग बताते हैं कि आजतक जो भी यहां पर शाम ढलने के बाद गया है वो पत्थर ही बन गया।
बाड़मेर का ये किराडू मंदिर खंडहरों के बीच स्थित है जहां पर कई लोग जाना भी नहीं चाहते हैं। इस मंदिर की खासियत ये है कि ये बेहद ही खूबसूरत है और तमाम लोग इसे देखने के लिए आते हैं लेकिन रात में कभी भी नहीं रुकते हैं। ज्यादातर लोग जो इस मंदिर को देखने के लिए आते हैं वो इस मंदिर के अंदर कदम नहीं रखते हैं और बाहर से ही इसे देखकर चले जाते हैं।

Home / Ajab Gajab / शाम ढलने के बाद यहां रुकने वाले बन जाते हैं पत्थर, एक श्राप के वजह से यहां आने से डरते हैं लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो