scriptलकड़ी से बने इस घर ने सबको किया हैरान, तेज़ नज़र वाले ही पकड़ सकते हैं इसका झोल | people get confused to see chocolate home in paris | Patrika News
अजब गजब

लकड़ी से बने इस घर ने सबको किया हैरान, तेज़ नज़र वाले ही पकड़ सकते हैं इसका झोल

पेरिस में एक कॉटेज बनाया गया है जो पूरी तरह से चॉकलेट का बना हुआ है।

Dec 15, 2018 / 05:31 pm

Vinay Saxena

wow

लकड़ी से बने इस घर ने सबको किया हैरान, तेज़ नज़र वाले ही पकड़ सकते हैं इसका झोल

नई दिल्ली: बचपन में आपने वह कहानी तो सुनी होगी जिसमें भाई-बहन को उनकी सौतेली मां जंगल में छोड़ आती है। फिर जंगल में रास्ता तलाशते भाई बहन एक ऐसे घर के पास पहुंचते हैं जो पूरा का पूरा चॉकलेट और केक से बना होता है। खैर वह तो केवल एक कहानी थी जो किताबों के पन्नों में सिमट के रह गई थी, लेकिन इस कहानी को एक चॉकलेट डिजाइनर ने किताब के पन्नों से निकाल कर असल जिंदगी में बना दिया। क्या हो जब असल ज़िंदगी में ऐसा ही कोई घर आपको देखने को मिल जाए। ज़ाहिर सी बात है देखकर हैरानी तो होगी ही।
पेरिस में बना है ये खास घर

दरअसल, पेरिस में एक कॉटेज बनाया गया है जो पूरी तरह से चॉकलेट का बना हुआ है। तो जिन्हें चॉकलेट बहुत ज्यादा पसंद है वे पेरिस जाकर इस घर में रहने का मजा ले सकते हैं। चॉकलेट लवर्स के लिए यह घर किसी ड्रीम होम से कम नहीं है।

चॉकलेट डिजाइनर ने किया डिजाइन
जानकारी के अनुसार, इस घर को फेमस चॉकलेट डिजाइनर जीन-लूक डेक्लूजिउ ने डिजाइन किया है। इस अनोखे और अजब गजब घर को देख हर कोई हैरान है। इस घर की खासियत की बात करें तो इसकी छत से लेकर उसमें रखी किताबें तक सब चॉकलेट का है। यानि जिन्हें चॉकलेट बेहद पसंद है वे इसके अंदर बाहर रखी सब चीजें खा सकते हैं। सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात तो यह है कि ये घर सिर्फ देखने के लिए नहीं है, बल्कि इसका आकार इतना बड़ा है कि इसमें आप रह भी सकते हैं।

Home / Ajab Gajab / लकड़ी से बने इस घर ने सबको किया हैरान, तेज़ नज़र वाले ही पकड़ सकते हैं इसका झोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो