scriptसाल 2019 में आने वाला है यह भारी संकट, इस किताब में लिखी ये बात सच हुई तो… | Prediction of Nostradamus for the year of 2019 | Patrika News
अजब गजब

साल 2019 में आने वाला है यह भारी संकट, इस किताब में लिखी ये बात सच हुई तो…

विश्व के मध्य पूर्वी देशों में आतंकवाद और धार्मिक उग्रवाद भी काफी तेजी से बढ़ेगी।

Dec 24, 2018 / 02:14 pm

Arijita Sen

Third world war

साल 2019 में आने वाला है यह भारी संकट, इस किताब में लिखी ये बात सच हुई तो…

नई दिल्ली। भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस के बारे में तो आपने सुना ही होगा। 16वीं सदी के मशहूर भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस फ्रांस से है।आज से 400 साल पहले नास्त्रेदमस ने आने वाली 20 शताब्दियों के लिए जो भी भविष्यवाणियां की थीं उनमें से अधिकतर सच साबित हुई हैं।

Nostradamus

एडोल्फ हिटलर का उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, डायना की मौत और 9/11 जैसे कई घटनाओं की सटीक भविष्यवाणी उन्होंने की थी।

Disaster

अब जैसा कि हम जानते ही हैं कि साल 2018 अब बस और कुछ ही दिनों का मेहमान है और नया साल 2019 आने ही वाला है। नए साल के स्वागत के लिए सभी बड़े जोरों-शोरों से तैयारियां कर रहे हैं। चारों ओर खुशी का माहौल है। अब अगर ऐसे में आप 2019 के लिए नास्त्रेदमस की की गई भविष्यवाणियों के बारे में सुनेंगे तो आपको बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा।

Flood

नास्त्रेदमस के मुताबिक साल 2019 में किसी के लिए भी अच्छा नहीं रहेगा। इस साल लोगों को भयंक कष्ट का सामना करना पड़ेगा। अपनी किताब Les Propheties में नास्त्रेदमस ने कहा है कि साल 2019 में जिन समस्याओं की शुरूआत होगी वह साल 2046 तक बनी रहेगी। नास्त्रेदमस ने यह तक कह डाला कि साल 2019 में विश्वयुद्ध 3 की शुरूआत होगी जो करीब 30 साल तक चलेगी।

Blast of volcano

Les Propheties में यह भी लिखा गया है कि इस साल यूरोप में भयंकर बाढ़ आएगी।एक विनाशकारी भूकंप भी आएगा जो अमरीका के कैलिफोर्निया से वैंकूवर (कनाडा) के बीच उभर रहा है। इसके अलावा विश्व के मध्य पूर्वी देशों में आतंकवाद और धार्मिक उग्रवाद भी काफी तेजी से बढ़ेगी।

Tsunami

अब जाहिर सी बात है कि इन बातों को जानने के बाद किसी को भी डर लगेगा, लेकिन आपको बता दें कि इसमें डरने वाली कोई बात नहीं है क्योंकि नास्त्रेदमस ने साल 1999 में ही संसार के विनाश की भविष्यवाणी की थी, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुई। इसके लिए जरूरी नहीं है कि उनकी हर बात सही ही हो। ऐसे में चिंता की कोई बात नहीं है।

Home / Ajab Gajab / साल 2019 में आने वाला है यह भारी संकट, इस किताब में लिखी ये बात सच हुई तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो