scriptWhats app पर यह काम कर महिला कमाती हैं लाखों, social media के सही इस्तेमाल से बना रहीं हैं पहचान | Shanmuga priya selling sari via Whats app | Patrika News
अजब गजब

Whats app पर यह काम कर महिला कमाती हैं लाखों, social media के सही इस्तेमाल से बना रहीं हैं पहचान

अपनी सास के बेहद करीब थीं सनमुगा
आज पूरे परिवार का खुद करती हैं भरण पोषण

Mar 10, 2019 / 02:18 pm

Arijita Sen

Shanmuga Priya

Whats app पर यह काम कर महिला कमाती हैं लाखों, social media के सही इस्तेमाल से बना रहीं हैं पहचान

नई दिल्ली। whats app का ज्यादातर इस्तेमाल हम चैटिंग करने, एक-दूसरे को मजेदार वीडियो भेजने व तस्वीरें शेयर करने के लिए करते हैं। इससे ज्यादा हम इसमें और कुछ नहीं करते हैं। कभी-कभार हमें इन चीजों की इतनी लत लग जाती है कि हमें लगने लगता है कि इससे हमारा कीमती वक्त बर्बाद हो रहा है और चाहकर भी हम ऐसा करने से खुद को रोक नहीं पाते हैं। हालांकि इस बात पर हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि चीजें कभी बुरी नहीं होती हैं बल्कि हम उन्हें किस तरह से इस्तेमाल करते हैं यह ज्यादा मायने रखता है।

Shanmuga Priya

आज हम आपको उस महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने व्हाट्स ऐप के जरिए लाखों की कमाई कर ली हैं। इनका नाम सनमुगा प्रिया है जो पिछले करीब 3 साल से whats app के माध्यम से साड़ी बेचने का काम कर रही हैं। सनमुगा ने तकरीबन 2000 से ज्यादा re sellers का नेटवर्क भी बना लिया है।

Sari business

सनमुगा की सास लोगों के घर-घर जाकर साड़ी बेचने का काम करती थीं। सनमुगा अपनी सास से काफी प्रभावित थीं। साल 2014 में जब उनकी सास का देहांत हो गया तो सनमुगा ने उनके बिजनेस की कमान संभाली। सनमुगा को social media की थोड़ी-बहुत जानकारी थी और वह धीरे-धीरे इनका इस्तेमाल साड़ियों को बेचने के लिए करने लगीं। उनके whats app group में लोगों की संख्या बढ़ती गयी।

Sari business

चेन्नई की रहने वाली सनमुगा आज के समय में रोजाना 50 -60 साड़ियां बेचती हैं। त्यौहार के दिनों में यह संख्या 100 तक पहुंच जाती है। साड़ियों का विज्ञापन वह Facebook page के जरिये करती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 2016 में सनमुगा की आय करीब 2.4 करोड़ रुपये थी।

Home / Ajab Gajab / Whats app पर यह काम कर महिला कमाती हैं लाखों, social media के सही इस्तेमाल से बना रहीं हैं पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो