इस शख्स के नाक में उग आया दांत, एक्स-रे में हुआ खुलासा तो डॉक्टर रह गए दंग

  • Weird News : चीन का है मामला, पीड़ित का नाम झांग बिंसेंग है
  • तीन महीनों से सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

Soma Roy

November, 1403:14 PM

नई दिल्ली। यूं तो सभी लोगों के दांत मुंह में होते हैं। मगर एक शख्स ऐसा भी है जिसके दांत नाक में उग गाए हैं। ऐसा अनोखा मामला चीन में सामने आया है। जहां एक शख्स की नाक में दांत उग आया है। जिसके चलते उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जब वह डॉक्टर के पास दिखाने गया तो एक्स-रे कराया गया। रिपोर्ट देखकर डॉक्टर दंग रह गए। दरअसल सांस लेने में तकलीफ की वजह कोई बीमारी नहीं बल्कि नाक में दांत का उगना है।

45 साल की विधवा मां के लिए बेटा तलाश रहा दूल्हा, होने वाले पापा के लिए रखी ये शर्तें

पीड़ित शख्स का नाम झांग बिंसेंग है। उसे तीन महीने से नाक से सांस लेने में समस्या हो रही थी। तब उसने डॉक्टर को दिखाने का फैसला किया। तब एक्स-रे कराया गया। उसमें पाया गया कि नाक की नली के पीछे एक दांत निकल आया है। डॉक्टरों के मुताबिक एक दुर्घटना के कारण झांग की नाक में दांत उग आया है।

teeth1.jpg

बताया जाता है कि जब झांग 10 साल का था तब वह एक मॉल की तीसरी मंजिल से गिर गया था। उसके दो दांत टूटे थे लेकिन दुर्घटना के बाद केवल एक टूटे हुए दांत को ही खोजा गया था। डॉक्टरों के मुताबिक दूसरा दांत किसी तरह जड़ से उखड़ने पर नथुने में घुस गया था। जो धीरे-धीरे बड़ा हो गया। हाल ही में डॉक्टरों ने 30 साल के झांग की नाक से एक सेंटीमीटर लंबे दांत को निकाला। इसमें करीब आधे घंटे की सर्जरी करनी पड़ी।

Soma Roy
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned