scriptचोर ने भगवान को चि‍ट्ठी लिख मंदिर की दानपेटी से कर दिया हाथ साफ | theft temple writing letter god betul madhya pradesh | Patrika News
अजब गजब

चोर ने भगवान को चि‍ट्ठी लिख मंदिर की दानपेटी से कर दिया हाथ साफ

मध्य प्रदेश के बैतूल जिलें में हुई चोरी
मंदिर की दानपेटी से हुई 40 से 50 हजार नगद की चोरी

नई दिल्लीSep 26, 2019 / 09:35 am

Pratibha Tripathi

theft_1.jpg

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के बैतूल जिलें में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां पर चोर ने पूरी ईमानदारी के साथ चोरी करने की कोशिश की है ईमानदारी भी कैसी, जिसमें चोर किसी इंसान के पास जाकर नही बल्कि भगवान की मूर्ति के पास जाकर भगवान के नाम की एक चिट्ठी लिखकर मंदिर की दान पेटी तोड़कर वहां पर रखे नकदी चोरी कर ले जाता है।
यह अनोखा मामला बैतूल जिले के सारणी का है, जहां राधाकृष्णन वार्ड में स्थित सिद्धेश्वर हनुमान जी का मंदिर है इस मंदिर पर लोग हनुमान जी की पूजा करने के बाद चढ़ावा चढ़ाते है। चोर ने दान पेटी तोड़कर हजारों की चोरी कर ली।
चोर ने चोरी करने के पहले भगवान के नाम एक चिट्ठी भी लिखी। जिसमें उसने इस चिट्ठी में सारे गुनाह माफ कर देने की बात लिखी है। इसमें चोर ने कहा कि परेशान होने के कारण वह अपराध कर रहा है। यह चिट्ठी दान पेटी के पास ही रखी मिली है।

बताया जाता है कि सुबह के वक्त जब श्रद्धालु मंदिर पहुंचे। तो मंदिर के पट खुले हुए थे। दान पेटी टूटी हुई मिली। और दान पेटी में पैसों की जगह उन्हें चिट्ठी मिली, जिसमें चोर ने भगवान के नाम पर लिखी है। चोरी की घटना से पूरा गांव गुस्से में आ गया है। बताया जा रहा है कि दान पेटी पिछले 3 साल से नहीं खोली गई थी। पेटी में लगभग 40 से 50 हजार नगद राशि होने का अनुमान है।
सारणी के सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर में रात के समय आकर अज्ञात चोरों ने दान पेटी को किसी चीज से काट कर उसमें रखी दान राशि को चुरा ले गया। जिसके बाद श्रद्धालुओं ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की है। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
चोर ने इस प्रकार से लिखी भगवान को चिठ्ठी

हे भगवान! मैंने जो भी गलती अभी तक की है उसके लिए आपने क्षमा किया है। आज से मैं पूरी तरह चोरी छोड़ दूंगा। ऐसी कोई भी गलती नहीं करूंगा। भगवान धर्म की खातिर और आई-पापा के खातिर आपको आना ही पड़ेगा। यद‍ि सब कुछ ठीक हो जाता है तो मैं समझूंगा आपने मुझे लास्ट मौका दिया है। भगवान अब अगर सब कुछ ठीक हो गया तो मैं आपके किसी भी मंदिर में 500 रुपये का दान करूंगा।

Home / Ajab Gajab / चोर ने भगवान को चि‍ट्ठी लिख मंदिर की दानपेटी से कर दिया हाथ साफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो