इस देश में हुई 2 दिन में काम पूरा करने और 5 दिन आराम करने की घोषणा

इस देश में हुई 2 दिन में काम पूरा करने और 5 दिन आराम करने की घोषणा

नौकरीपेशा लोगों के लिए एक सौगात की तरह है बिजली संकट से निपटने के लिए वेनेजुएला सरकार का फैसला

लैटिन अमेरिका के देश वेनेजुएला में बिजली की बेहद कमी हो गई और उसी बचत के लिए वहां की सरकार ने ऐसा फैसला लिया है, जिसे सुनकर कोई भी हैरान हो सकता है। दरअसल, स देश में 2 दिन में पूरे हफ्ते काम पूरा करने और 5 दिन के अवकाश की घोषणा की गई है।

 


लैटिन अमेरिका के देश वेनेजुएला में जिस तरह कि घोषणा हुई है, उसे सुनकर किसी दूसरे देश को व्यक्ति वैसे अपनी जरूरत के मुताबिक रिएक्ट करेगा, लेकिन ज्यादातर नौकरीपेशा लोगों के लिए ये एक सौगात की तरह होगा। 



दरअसल, इस देश में 2 दिन में पूरे हफ्ते काम पूरा करने और 5 दिन के अवकाश की घोषणा की गई है। दरअसल, यहां ऐसा नौकरीपेशा लोगों के आराम को ध्यान में रखते हुए ऐसा नहीं किया गया है, बल्कि किसी खास वजह से ऐसा किया गया है। यहां बिजली की बेहद कमी हो गई और उसी बचत के लिए वहां की सरकार ने ऐसा फैसला लिया है। 




वेनेजुएला के उपराष्ट्रपति एरिस्तोबुलो इस्तुरिज ने कहा है कि बिजली संकट खत्म होने तक लोग सिर्फ दो दिन काम करेंगे। लेकिन कोई बहुत ही जरूरी काम हुआ तो कुछ अफसर बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को दफ्तर जा सकते हैं इस बार वेनेजुएला में बेदह सूखा पड़ा है जिस वजह से बिजलीघरों के लिए बांधों में पानी का स्तर काफी नीचे चला गया है और बिजली संकट गहरा गया है। इस वजह से सरकार ने यहां के सरकारी और निजी कार्यालयों में 2 दिन के सप्ताह की घोषणा की है। यानि कि सिर्फ 2 दिन का बाकी पूरे हफ्ते आराम।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned