scriptयहां निर्वस्त्र लड़कियों से कराया जा रहा है यह काम, सड़कों पर खड़े होकर लोगों को करती हैं ऐसे इशारे… | Topless girls are controlling the traffic in Russia for this reason | Patrika News

यहां निर्वस्त्र लड़कियों से कराया जा रहा है यह काम, सड़कों पर खड़े होकर लोगों को करती हैं ऐसे इशारे…

Published: Nov 15, 2018 03:58:27 pm

Submitted by:

Arijita Sen

वाकई में यह अजीबोगरीब उपाय काफी कारगर निकला और अब धीरे-धीरे इसका प्रसार और भी जगहों में हो रहा है।

demo pic

यहां निर्वस्त्र लड़कियों से कराया जा रहा है यह काम, सड़कों पर खड़े होकर लोगों को करती हैं ऐसे इशारे…

नई दिल्ली। ट्रैफिक की समस्या देश की एक कॉमन प्राब्लम है। सड़कों पर गाड़ियों की तादात बढ़ने के कारण कई बार ट्रैफिक कंट्रोलर के लिए इसे मैनेज कर पाना मुश्किल हो जाता है। इसे सही से व्यवस्थित न कर पाने की स्थिति में दुर्घटनाओं के होने की संभावना भी काफी हद तक बढ़ जाती है। अकसर सड़क हादसों की खबरें सामने आती रहती है। सिर्फ हमारे देश में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई हिस्सों में लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसे में इन्हें रोकने या कम करने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन स्थिति में कुछ खास बदलाव नहीं आ रहा है।

topless traffic controller

आपको जानकर हैरानी होगी कि,दुनियाभर में सबसे ज्यादा मौतें सड़क दुर्घटनाओं की वजह से होती हैं। सड़क दुर्घटना के मामले में रूस अव्वल है। जी हां, सड़क हादसों के लिहाज से रूस को सबसे खतरनाक देश माना जाता है। रैश ड्राइविंग के मामले में रूस का नाम पहले नंबर पर आता है। ऐसे में रूस की सरकार ने ट्रैफिक कंट्रोल के लिए एक बहुत ही अजीब और यूनिक उपाय को ढूंढ निकाला है।

topless traffic controller

रशियन ट्रैफिक अथॉरिटी सड़क किनारे टॉपलेस लड़कियों को खड़ा करती है। इस प्रयोग की शुरुआत सबसे पहले रूस के सिवर्नी गांव से हुई। वाहन चलाते लोग जब सड़क के किनारे टॉपलेस लड़कियों को देखते हैं तो गाड़ियों की स्पीड को घटा देते हैं। ऐसे में हादसों की संभावनाएं काफी हद तक कम हो जाती है।

सिवर्नी में इस प्रयोग से रोड एक्सीडेंट की घटनाओं में भारी गिरावट आई। यहां इस प्रयोग के सफल होने पर इसे और भी जगह अपनाया जाने लगा।लोग रशियन ट्रैफिक अथॉरिटी के इस कदम की सराहना करने लगे। वाकई में यह अजीबोगरीब उपाय काफी कारगर निकला और अब धीरे-धीरे इसका प्रसार और भी जगहों में हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो