script24 घंटे में चला 10 किमी, प्रेमिका से मिलने पहुंचा यह कछुआ | Tortoise walks 10 kms in 24 hours to meet his love | Patrika News
अजब गजब

24 घंटे में चला 10 किमी, प्रेमिका से मिलने पहुंचा यह कछुआ

हाल ही एक कछुए ने दुनिया को सच्चे प्यार की अहमियत बता दी।

Oct 12, 2017 / 12:19 pm

अमनप्रीत कौर

Tortoise

Tortoise

नई दिल्ली। कछुए की खासियत तो हम सब जानते हैं। कछुए की चाल यानी कि बहुत धीमी गति, लेकिन जहां मामला दिल का हो, वहां चाल चाहे कितनी ही धीमी क्यों न हो, सच्चे प्यार को मिलने से कोई नहीं रोक सकता। प्यार का खिंचाव ही ऐसा होता है कि कोई सात समंदर पार भी क्यों न हो खिंचा चला आता है। वैसे यह प्यार का जादू केवल इंसानों पर ही नहीं बल्कि जानवरों, पशु पक्षियों सब पर चलता है। हाल ही एक कछुए ने दुनिया को सच्चे प्यार की अहमियत बता दी।
इस कछुए की प्रेम कहानी हैरान करने वाली है। इंग्लैंड में 60 साल के अधिक के पालतू कछुए ने प्रेमिका से मिलने के लिए कुछ ऐसा कर दिखाया कि हर कोई दंग रह गया। फ्रेडी नामका कछुआ लंबे समय से अपनी प्रेमिका एस्ट्रिड से नहीं मिल पाया था। प्रेमिका एस्ट्रिड एक चिडिय़ाघर में बंद है। ऐसे में वह उससे मिलने के लिए काफी तड़प रहा था। इस पर फ्रेडी से जब रहा नहीं गया तो अचानक एक दिन फ्रेडी अपनी मालकिन की गैरमौजूदगी में प्रेमिका से मिलने निकल पड़ा।
साधारणत: माना जाता है कि कछुए की गति बहत धीमी होती है, लेकिन फ्रेडी ने २४ घंटे में १० किलोमीटर का रास्ता पूरा किया। इस संबंध में फ्रेडी की मालकिन मिस स्टेशन ने कहा कि फ्रेडी उनके यहां पिछले करीब ५० सालों से रह रहा है। उसके लिए एक झोंपड़ी भी बनी है। खास बात यह है कि जिस समय फ्रेडी घर से निकला था, उस समय वह घर पर नहीं थीं। ऐसे में वह काफी परेशान हो गई थीं। उन्होंने फ्रेडी को ढूंढने की बहुत कोशिश की। इसके तहत उन्होंने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। ऐसे में एक दिन उनके घर पर कॉल आया कि फ्रेडी उसी चिडिय़ा घर में है, जहां उसकी प्रेमिका एस्ट्रिड रह रही थी।

Home / Ajab Gajab / 24 घंटे में चला 10 किमी, प्रेमिका से मिलने पहुंचा यह कछुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो