scriptबच्चों को ठुकराने वाले जरा गौर फरमाए, मां बनने के लिए इस महिला ने दिया इस खौफनाक काम को अंजाम | Woman gets pregnant after leech therapy in London | Patrika News
अजब गजब

बच्चों को ठुकराने वाले जरा गौर फरमाए, मां बनने के लिए इस महिला ने दिया इस खौफनाक काम को अंजाम

उसके लिए किसी बच्चे को जन्म देना नामुमकिन है क्योंकि नीना के गर्भाशय में कैंसर के फिबरॉइड मौजूद थे।

Jun 27, 2018 / 01:12 pm

Arijita Sen

Leech

बच्चों को ठुकराने वाले जरा गौर फरमाए, मां बनने के लिए इस महिला ने दिया इस खौफनाक काम को अंजाम

नई दिल्ली। मां बनना हर औरत का सपना होता है। इस खूबसूरत एहसास को पाने की चाहत दुनिया में हर महिला को होती है। एक बच्चे के लिए लोग क्लिनिक से लेकर मंदिरों और दरगाहों के चक्कर काटते रहते हैं। शारीरिक अक्षमताओं के चलते कई बार किसी बच्चे को जन्म देना काफी मुश्किल हो जाता है। हालांकि इसके लिए भी आजकल मेडिकल साइंस में कई तरह के उपाय हैं।

Nina Evans

लंदन में रहने वाली एक महिला के साथ भी कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से वह मां नही बन सकी।बता दें इस महिला का नाम नीना इवान है। नीना के डॉक्टर ने भी साफ तौर पर मना कर दिया था कि उसके लिए किसी बच्चे को जन्म देना नामुमकिन है क्योंकि नीना के गर्भाशय में कैंसर के फिबरॉइड मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: शराब पीने के बाद नशे में बाथरूम गई थी लड़की, परिवार वाले लाख करते मना लेकिन फिर हुआ ऐसा

नीना की हालत को देखते हुए डॉक्टर ने उससे कहा कि उसे गर्भाशय निकलवा लेना चाहिए ताकि कैंसर पेट में न फैले। हालांकि नीना डॉक्टर के बात से सहमत नहीं थी। उसे इस बात पर पूरा भरोसा था कि वह कभी न कभी मां जरूर बनेगी।

Leech

क्लिनिक में चक्कर लगाने के दौरान किसी ने नीना को जोंक थेरेपी के बारे में बताया था। आखिरकार परिस्थितियों के आगे विवश नीना ने जोंक थेरेपी का सहारा लिया। जिसके तहत उसके शरीर में 500 जोंक को इन्सर्ट किया गया। आप सोच सकते हैं कि यह प्रक्रिया किस हद तक दिल को दहला सकती है लेकिन इंसान के जुनून के आगे सब कुछ फीकी पड़ जाती है। नीना के साथ भी कुछ ऐसा हुआ।

Nina Evans

सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह थी कि जोंक थेरेपी के करीब आठ महीने बाद नीना आश्चर्यजनक रूप से गर्भवती हो गई। यानि कि आने वाले समय में नीना भी अन्य महिलाओं की तरह मातृत्व सुख का आनंद ले सकती है।

Leech

Home / Ajab Gajab / बच्चों को ठुकराने वाले जरा गौर फरमाए, मां बनने के लिए इस महिला ने दिया इस खौफनाक काम को अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो