scriptइस ड्रेस को चाह कर भी छू नहीं पाएंगे, लेकिन कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश | World's First Digital Dress | Patrika News
अजब गजब

इस ड्रेस को चाह कर भी छू नहीं पाएंगे, लेकिन कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

इस ड्रेस को कपड़े से नहीं बनाया गया है
दरअसल यह एक डिजिटल ड्रेस है
इसलिए इसे कोई छू नहीं सकता

नई दिल्लीNov 29, 2019 / 09:58 am

Piyush Jayjan

digital-dress-1_201911326283.jpg

Digital Dress

नई दिल्ली। अगर आप कुछ ऐसा करें जो थोड़ा हटकर हो तो भला इस सोशल मीडिया के जमाने में आप रातों-रात स्टार बन जाएंगे। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी ड्रेस वायरल हो रही है जिस पर जमकर चर्चा हो रही है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस ड्रेस में ऐसा क्या है।

हम जिस वायरल हो रही ड्रेस के बारे में बात कर रहे हैं उसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप चाह कर भी इसे छू नहीं सकते हैं। वहीं इस ड्रेस की कीमत भी आपको हैरान कर देगी। इसे खरीदने के लिए आपको करीब 7 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित सुरक्षा कंपनी क्वांटस्टैंप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड मा ने अपनी पत्नी के लिए एक ड्रेस पर 9,500 अमरीकी डॉलर खर्च कर दिए और वो भी उस एक कपड़ें के लिए जो फिजीकल फॉर्म में मौजूद ही नहीं है।

आप इसको छू इसलिए नहीं पाएंगे कि यह ड्रेस एक डिजिटल ड्रेस है जिसे फैशन हाउस द फैब्रिकेंट द्वारा तैयार किया गया है। आज डिजिटल दौर को देखते हुए इस ड्रेस को खास तौर पर बनाया गया है। अब इस डिजिटल ड्रेस के सामने आने के बाद लोग थोड़े हैरान भी हैं।

रिचर्ड मा ने इस ड्रेस के बारे में कहा कि वाकई यह ड्रेस बहुत महंगी है, लेकिन यह भी एक निवेश की तरह है।” रिचर्ड का कहना है कि उनकी पत्नी महंगे कपड़े खरीदने का शौक नहीं रखती लेकिन फिर भी वे इस ड्रेस को बनवाना चाहते हैं।

उन्होंने इसे महंगा होने के बावजूद इसलिए बनवाया क्योंकि इसका उपयोग काफी लंबे समय तक किया जा सकता है। रिचर्ड मा के मुताबिक आने वाले दस साल में हर कोई ‘डिजिटल फैशन’ के युग में चला जाएगा। जो कि अपने आप में बिलकुल अलग होगा।

Home / Ajab Gajab / इस ड्रेस को चाह कर भी छू नहीं पाएंगे, लेकिन कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो