scriptअजीब बीमारी: आदमी के सिर पर निकल आई सूंड, ऐसी बीमारी नहीं देखी होगी आपने | You may not have seen such a disease | Patrika News
अजब गजब

अजीब बीमारी: आदमी के सिर पर निकल आई सूंड, ऐसी बीमारी नहीं देखी होगी आपने

पहली बार में विड को देखने वाले यही समझते हैं कि यह कोई सूंड वाला व्यक्ति है।

Mar 08, 2017 / 07:35 pm

rajesh walia

Strange illness

Strange illness

कई तरह की अजीब बीमारियों के बारे में आपने पढ़ा-सुना होगा, लेकिन कंबोडिया के निवासी विड जैसी बीमारी आज तक आपने नहीं देखी होगी, क्योंकि उन्हें देखने पर ऐसे लगता है जैसे उनके सिर पर सूंड हो। लेकिन उनके सिर पर बढ़ता हुआ यह मांस का लोथड़ा अब उनके चेहरे का पूरा दाहिना हिस्सा कवर कर चुका है। पहली बार में विड को देखने वाले यही समझते हैं कि यह कोई सूंड वाला व्यक्ति है।
विड की ऐसी हालत देखते हुए किसी ने उन्हें नौकरी देने की जहमत नहीं उठाई। जन्म के समय विड के सिर पर एक गांठ थी, वही गांठ अब बढ़कर इतनी बड़ी हो गई है। विड के पास न घर है और न नौकरी। विड के जीवन में एक उम्मीद की किरण जगी है। बचपन से ही इस बीमारी से जूझ रहे विड को उनके देवदूत मिल गए। 34 वर्षीय विड के जीवन में आशा की किरण तब जगी, जब एक ऑस्ट्रेलियाई कपल (डायना कोस्की और जॉन नेटलटन) कंबोडिया घूमने आया। जब विड एक होटल के पास एक सड़क से गुजर रहे थे तो डायना की नजर उन पर पड़ी तभी डायना ने अपने हज्बंड जॉन से कहा कि उन्हें विड की मदद करनी चाहिए।
उन्होंने विड को बताया कि वे उनकी सर्जरी कराना चाहते हैं और इसके लिए कपल ने विड के गांव के मुखिया से अनुमति भी ले ली है। विड अकेले ही और न ही वो अपने परिवार के बारे में कभी कोई बात करते हैं। विड का सेंस ऑफ ह्यूमर जबर्दस्त है। जब उन्हें इस मदद की बात पता चली तो उन्होंने कहा कि शायद सर्जरी के बाद अब कोई लड़की उनमें रूचि दिखाए।

Home / Ajab Gajab / अजीब बीमारी: आदमी के सिर पर निकल आई सूंड, ऐसी बीमारी नहीं देखी होगी आपने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो