scriptअपनी किट्टी पार्टी को बनाएं हक्का मशरूम विद राईस नूडल्स से खास | Hakka mushrooms with rice noodles recipe | Patrika News
वर्ल्ड कुजिन

अपनी किट्टी पार्टी को बनाएं हक्का मशरूम विद राईस नूडल्स से खास

अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी किट्टी पार्टी सबसे खास हो और आप कुछ ऐसा परोसें कि हर कोई आपसे रेसिपी मांगे, तो यह आपके लिए परफेक्ट रेसिपी है।

Apr 19, 2018 / 03:46 pm

अमनप्रीत कौर

Hakka mushrooms with rice noodles recipe

Hakka mushrooms with rice noodles recipe

अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी किट्टी पार्टी सबसे खास हो और आप कुछ ऐसा परोसें कि हर कोई आपसे रेसिपी मांगे, तो यह आपके लिए परफेक्ट रेसिपी है। इस बार किट्टी पार्टी में आप हक्का मशरूम विद राईस नूडल्स सर्व कर सकते हैं। यह चाइनीज रेसिपी है और बहुत ही अलग तरह से बनती है। खाने में यह बहुत ही स्वादिष्ट लगती है, हालांकि जिन लोगों को मशरूम से एलर्जी है, वे इसे न खाएं। यहां पढ़ें हक्का मशरूम विद राईस नूडल्स की रेसिपी –
सामग्री –

1 कप खूंभ , 4 टुकड़ो में कटे हुए
1 कप राईस नूडल्स
2 टी-स्पून तेल
1 1/2 टी-स्पून बारीक कटा हुआ लहसुन
1/2 कप बारीक कटे हुए हरी प्याज का सफेद भाग
2 टी-स्पून सोया सॉस
1 टेबल-स्पून बारीक कटी हुई हरी मिर्च
1 1/2 टी-स्पून कोर्नफ्लॉर , 1 टेबल-स्पून ठंडे पानी में घोला हुआ
नमक स्वादअनुसार
1/4 कप बारीक कटे हुए हरी पयाज के पत्ते
1 टी-स्पून शक्कर
विधि –

राईस नूडल्स को पैन में रखकर उनके उपर 2 कप उबलता पानी डालें। ढ़ककर 8 से 10 मिनट या नूडल्स के नरम होने तक एक तरफ रख दें। एक तरफ रख दें। एक चौड़े नॉन-स्टिक पैन में तेल गरम करें, लहसुन और हरी पयाज का सफेद भाग डालकर मध्यम आंच पर 1 मिनट तक भून लें।
खूंभ और सोया सॉस डालकर मध्यम आंच पर और 2-3 मिनट के लिए भूनें।
हरी मिर्च, कोर्नफ्लॉर-पानी का मिश्रण, नमक और 1/4 कप पानी डालकर अच्छी तरह मिलाएं और लगातार हिलाते हुए मध्यम आंच पर 1 मिनट तक पका लें। नूडल्स, हरी प्याज के पत्ते और शक्कर डालकर हलके हाथों मिलाएं और मध्यम आंच पर और 1 मिनट तक पका लें। गरमा गरम परोसें।
अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।

Home / Recipes / World Cuisine / अपनी किट्टी पार्टी को बनाएं हक्का मशरूम विद राईस नूडल्स से खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो