scriptसीरिया : हवाई हमले में मारे गए 23 नागरिक, मृतकों में कई बच्चे और महिलाएं | 23 civilians killed in syria during Air strikes | Patrika News
विदेश

सीरिया : हवाई हमले में मारे गए 23 नागरिक, मृतकों में कई बच्चे और महिलाएं

एनजीओ ने अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन से अल-रक्का जैसे शहरी इलाकों में हवाई हमलों में सावधानी बरतने के अपने अनुरोध को दोहराया है।

Mar 09, 2017 / 07:25 pm

पुनीत कुमार

syria

syria

सीरिया के अल-रक्का शहर के पास अमरीकी नेतृत्व वाले अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन के हवाई हमलों में 23 नागरिकों की मौत हो गई। युद्ध संबंधी गतिविधियों की निगरानी करने वाले लंदन के एक संगठन ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने बताया कि मृतकों में छह बच्चे और चार महिलाएं शामिल हैं। एसओएचआर के अनुसार, मारे गए अधिकांश लोग एक ही परिवार से थे।
इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं लेकिन एनजीओ ने कहा है कि फिलहाल घायलों की निश्चित संख्या बताने में सक्षम नहीं हैं लेकिन यह जरूर है कि घायलों में कई की हालत गंभीर है।
रिपोर्ट के अनुसार, एनजीओ ने अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन से अल-रक्का जैसे शहरी इलाकों में हवाई हमलों में सावधानी बरतने के अपने अनुरोध को दोहराया है। संस्था ने कहा है कि हमलों में नागरिकों को मारे जाने के औचित्य को किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता है।

Home / world / सीरिया : हवाई हमले में मारे गए 23 नागरिक, मृतकों में कई बच्चे और महिलाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो