scriptउत्तर कोरिया में कोरोना के एंट्री के एक दिन बाद ही 6 लोगों की मौत, 350,000 लोग हुए संक्रमित | 6 people died of corona in North Korea, 350,000 people were infected | Patrika News
विदेश

उत्तर कोरिया में कोरोना के एंट्री के एक दिन बाद ही 6 लोगों की मौत, 350,000 लोग हुए संक्रमित

Corona in North Korea: उत्तर कोरिया ने गुरुवार को कोरोना के पहले मामले की पुष्टि की थी, जिसके बाद देश में आपातकाल घोषित करते हुए लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं इसके एक दिन बाद ही कोरोना से 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है और 350,000 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं।
 

नई दिल्लीMay 13, 2022 / 09:36 am

Abhishek Kumar Tripathi

6-people-died-of-corona-in-north-korea-350-000-people-were-infected.jpg
Corona in North Korea: कोरोना वायरस को न मानने वाले देश उत्तर कोरिया में कोविड-19 तेजी से फैल गया है। अब तक देश में 350,000 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं वहीं 6 लोगों की मौत भी हो गई है। उत्तर कोरिया की आधिकारिक न्यूज एजेंसी ने बताया है कि अप्रैल के अंत से जिन 3.5 लाख लोगों को बुखार हुआ, उनमें से 1,62,200 लोग ठीक हो गए हैं। अकेले गुरुवार को 18 हजार लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। अभी देश में 1,87,800 लोगों को अलग-थलग करके इलाज किया जा रहा है।
कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया है कि जिन छह लोगों की मौत हुई है उसमें से एक ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित था। हालांकि उसके द्वारा यह कहा गया है कि अप्रैल के अंत तक एक बुखार पूरे देश में फैल गई है जिसके कारण की पहचान अभी नहीं की जा सकी है।

एक दिन पहले ही घोषित किया है इमरजेंसी

उत्तर कोरिया ने एक दिन पहले गुरुवार को कोरोना के पहले मामले की पुष्टि की है। इसके बाद उसने “सबसे गंभीर राष्ट्रीय आपातकाल” की घोषणा करते हुए लॉकडाउन लगा दिया है। 2020 में दुनिया भर में कोरोना फैलने के बाद से उत्तर कोरिया ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया था।

उत्तर कोरिया में किसी को नहीं लगी है वैक्सीन

विश्व स्वास्थ्य संगठन, रूस व चीन के द्वारा उत्तर कोरिया को वैक्सीनेशन के लिए प्रस्ताव दिया गया था, जिसे उत्तर कोरिया ने खारिज कर दिया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार अभी तक किसी भी उत्तर कोरियाई व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लगी है।

कोरोना के पुष्टि के बाद किया मिसाइल प्रक्षेपण

गुरुवार को कोरोना के मामलों की पुष्टि के बाद उत्तर कोरिया ने समुद्र की ओर तीन छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें लांच की। इसके बाद दक्षिण कोरिया व जापान ने कहा कि यह सार्वजनिक रूप से वायरस के प्रकोप स्वीकार करने के बाद संभवतः ताकत का प्रदर्शन था। उत्तर कोरिया ने इस साल का यह 16वां मिसाइल प्रक्षेपण किया है।

Home / world / उत्तर कोरिया में कोरोना के एंट्री के एक दिन बाद ही 6 लोगों की मौत, 350,000 लोग हुए संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो