scriptस्नाइपर ने साढे तीन किलोमीटर दूर से आतंकी को किया ढेर, बना विश्व रिकाॅर्ड | Canadian Sniper kills ISIS terrorist From 3.5 Km Distance, New World Record | Patrika News
विदेश

स्नाइपर ने साढे तीन किलोमीटर दूर से आतंकी को किया ढेर, बना विश्व रिकाॅर्ड

कनाडा की स्पेशल फोर्स के एक स्नाइपर ने करीब साढ़े तीन किलोमीटर की दूरी से सटीक निशाना लगाकरवर्ल्ड रिकाॅर्ड कायम किया है।

जबलपुरJun 23, 2017 / 01:42 pm

Abhishek Pareek

एक स्नाइपर के लिए युद्घ के मैदान में किसी को भी निशाना बनाना मुश्किल होता है लेकिन जब कोर्इ स्नाइपर करीब साढ़े तीन किलोमीटर (3450 मीटर) की दूरी से सटीक निशाना लगा दे तो ये किसी आश्चर्य से कम नहीं है। कनाडा की स्पेशल फोर्स के एक स्नाइपर ने ये करिश्मा कर वर्ल्ड रिकाॅर्ड कायम किया है। अभी तक किसी ने भी ढार्इ किलोमीटर से ज्यादा की दूरी का सटीक निशाना नहीं लगाया है। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इराक में तैनात ज्वाइंट टास्क फोर्स-2 के एक कनाडार्इ स्नाइपर ने मैकमिलन टीएसी-50 राइफल का इस्तेमाल कर एक इस्लामिक स्टेट के आतंकी को मार गिराया। स्नाइपर ने एक ऊंची इमारत से निशाना लगाकर इराकी सेना पर हमला कर रहे आतंकी को ढेर कर दिया। गोली ने 3450 मीटर की दूरी तय करीब 10 सेकंड में पूरी की। घटना की पुष्टि वीडियो कैमरे आैर अन्य डाटा के जरिए की गर्इ है। 
इससे पहले ब्रिटिश स्नाइपर क्रैग हैरिसन ने एक तालिबानी आतंकी को 2475 मीटर की दूरी से ढेर कर दिया था। उन्होंने ये रिकाॅर्ड 2009 में बनाया था। क्रैग ने 338 लापुआ मैग्नम राइफल का प्रयोग किया था। 
हम आपको बता दें कि ज्वाइंट टास्क फोर्स-2 का गठन मुख्य रूप से आतंकरोधी अभियानों आैर बंधकों को छुड़ाने जैसे आॅपरेशंस के लिए किया जाता है। इस फोर्स की ज्यादातर जानकारियां काफी छुपा कर रखी जाती है। 

Home / world / स्नाइपर ने साढे तीन किलोमीटर दूर से आतंकी को किया ढेर, बना विश्व रिकाॅर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो