scriptचीन में मैरिज ब्यूरो की दिलचस्प स्कीम, तलाक होने पर दोबारा शादी फ्री | china marriage bureau scheme for remarriage | Patrika News
विदेश

चीन में मैरिज ब्यूरो की दिलचस्प स्कीम, तलाक होने पर दोबारा शादी फ्री

यदि एक
साल में उनकी शादी टूटती है,  तो दोबारा उनकी शादी कराई जाएगी। इसके लिए
20 लाख रुपए (32 हजार डॉलर)  देने होंगे

china marriage schem

china marriage schem

बीजिंग। रोज हो रहे तलाक से परेशान चीन के मैरिज ब्यूरो ने दिलचस्प स्कीम निकाली है। मैरिज ब्यूरो ने ऑफर दिया है कि यदि किसी कि पत्नी उसे तलाक दे दे, तो परेशान न हों वे उनकी दूसरी शादी के लिए नई दुल्हन तलाशने में उनकी मदद करेंगे और मनपसंद लड़की से शादी की गारंटी भी देंगे। विझापन में ये भी कहा गया है कि लड़की कुंवारी होगी।

20 लाख रुपए है फीस
शंघाई डेली अखबार के अनुसार मैरिज ब्यूरो ने पूरे चीन में इस तरह के कई सारे विझापन दिए हैं। इस विझापन में ये कहा गया है कि जिनके तलाक हो गये हैं या जो पहली बार शादी कर रहे हैं, वे गारंटी के साथ शादी कर सकते हैं। यदि एक साल में उनकी शादी टूटती है, तो दोबारा उनकी शादी कराई जाएगी। इसके लिए 20 लाख रुपए (32 हजार डॉलर) देने होंगे।

तीन महीने के लिए है ये ऑफर
खबरों के मुताबिक ऐसे विझाापन के बाद चीन में मैरिज ब्यूरो के सामने लाइन लग गई है। दुल्हन को खोजने से लेकर शादी के सारे इंतजाम मैरिज ब्यूरो ही करेगी। ये ऑफर तीन महीने के लिए है। इस ऑफर की शर्त ये है कि दुल्हन चीन की नहीं वियतनाम की होगी। माना जाता है कि वियतनाम की लड़की दुल्हन के तौर पर सीधी-सादी और ज्यादा वफादार होती हैं।

चीनी लड़कियों का ध्यान शादी नहीं कॅरियर पर
चीन में लड़कियों का ध्यान शादी पर न होकर कॅरियर पर ज्यादा है। इस कारण वे या तो शादी करती नही हैं या जल्द ही तलाक ले ले रही हैं। इस कारण मैरिज ब्यूरो वालों ने परेशान होकर ये स्कीम निकाली है।

Home / world / चीन में मैरिज ब्यूरो की दिलचस्प स्कीम, तलाक होने पर दोबारा शादी फ्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो