scriptAfghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप के झटके, 12 लोगों की मौत, कई घायल | Earthquake hits in western Afghanistan with 5.6 magnitude | Patrika News
विदेश

Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप के झटके, 12 लोगों की मौत, कई घायल

Earthquake in Afghanistan: पश्चिमी अफगानिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.6 दर्ज की गई है। भूकंप से मरने वालो की संख्या 12 बताई जा रही है, साथ ही कई घर भी इस भूकंप की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

नई दिल्लीJan 17, 2022 / 10:33 pm

Arsh Verma

Earthquake hits in western Afghanistan with 5.6 magnitude

Earthquake Hits Afghanistan (Representational Image)

Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। खबर है कि इस बार भूकंप के झटके पश्चिमी अफगानिस्तान में आया है।रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.6 दर्ज की गई है। इस भूकंप में 12 लोगो की जान जाने की खबर सामने आ रही है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।
कई मकान हुए क्षतिग्रस्त:
जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत बडघिस में भूकंप के झटके दोपहर में महसूस किए गए। भूकंप के तेज झटके से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बताया जा रहा है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।

अफगानिस्तान में शुक्रवार को भी आया था भूकंप:
इससे पहले अफगानिस्तान के फैजाबाद के निकट शुक्रवार रात को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। हालांकि, तब किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई थी। रिक्टर पैमाने पर भूकंप के झटके की तीव्रता 5.3 मापी गई थी। शुक्रवार को आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद से 117 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में था। जिसके बाद आज फोर्स अफगानिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

इंडोनेशिया के द्वीप में आया था भूकंप:
वहीं, शुक्रवार को इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भवन हिए गए थे, लेकिन जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई थी। तब अधिकारियों ने बताया था कि इस भूकंप के कारण सुनामी का भी खतरा नहीं है।

यह भी पढ़ें

Covid19 से मरने वालों को पारसी तरीके से अंतिम संस्‍कार की अनुमति फिलहाल नहीं

मणिपुर में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके:

एनसीएस ने बताया कि 3.5 तीव्रता का पहला भूकंप देर रात दो बजकर 11 मिनट पर आया, उसका केन्द्र असम के कछार जिले में 35 किलोमीटर की गहराई में था। इसके बाद 3.8 तीव्रता का भूकंप देर रात दो बजकर 39 मिनट पर आया, जिसका केन्द्र मणिपुर के कांगपोकपी इलाके में 20 किलोमीटर की गहराई में था।

Home / world / Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप के झटके, 12 लोगों की मौत, कई घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो