scriptबगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास दागे गए 3 रॉकेट्स, हुए जोरदार धमाके | Explosions near US embassy in Baghdad after at least 3 rockets landed | Patrika News
विदेश

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास दागे गए 3 रॉकेट्स, हुए जोरदार धमाके

Explosions Near US Embassy In Baghdad: बगदाद में अमेरिका के दूतावास के पास आज जल्द सुबह जोरदार धमाके हुए। क्या रही इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Dec 08, 2023 / 12:13 pm

Tanay Mishra

explosions_near_us_embassy_in_baghdad.jpg

Explosions near US embassy in Baghdad

इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (baghdad)) में आज अमेरिकी दूतावास के पास एक हादसा हो गया। आज, शुक्रवार, 8 दिसंबर को जल्द सुबह बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास जोरदार धमाके हुए। जानकारी के अनुसार आज सुबह बग़दाद में हुए ये धमाके भारी सुरक्षा वाले ग्रीन ज़ोन में हुए। ऐसे में वहाँ मौजूद लोगों को डक एंड कवर कहने वाले सायरन भी एक्टिवेट कर दिए गए। यह अभी साफ नहीं हुआ है कि अमेरिकी दूतावास के एयर डिफेंस सिस्टम्स एक्टिवेट थे यह नहीं।


तीन रॉकेट्स दागे गए

जानकारी के अनुसार बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास हुए धमाकों की वजह 3 रॉकेट्स रहे, जो डिस्ट्रिक्ट हाउसिंग गवर्नमेंट और डिप्लोमैटिक बिल्डिंग्स के पास गिरे। इराक के एक सुरक्षाकर्मी ने इस बारे में जानकारी दी।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


हमले के पीछे कौन ज़िम्मेदार? अब तक नहीं हुआ खुलासा

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास यह हमला किसने किया, इस बात का खुलासा अब तक नहीं हुआ है। वहीं अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ताओं ने भी इस बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।

यह भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, लगा टैक्स चोरी का आरोप



Hindi News/ world / बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास दागे गए 3 रॉकेट्स, हुए जोरदार धमाके

ट्रेंडिंग वीडियो