scriptबाप और बेटी का पवित्र रिश्ता हुआ कलंकित, कोर्ट ने पिता को सुनार्इ 12 साल की सजा | Father who raped his daughter for 12 years caught by secret recording | Patrika News
विदेश

बाप और बेटी का पवित्र रिश्ता हुआ कलंकित, कोर्ट ने पिता को सुनार्इ 12 साल की सजा

एक पिता आैर बेटी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है, लेकिन एक पिता ने अपनी बेटी के विश्वास को ही नहीं तोड़ा बल्कि उसकी आत्मा तक को झकझोर कर रख दिया।

May 20, 2017 / 11:59 am

Abhishek Pareek

एक पिता आैर बेटी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है, लेकिन एक पिता ने अपनी बेटी के विश्वास को ही नहीं तोड़ा बल्कि उसकी आत्मा तक को झकझोर कर रख दिया। इंग्लैंड की नाॅटिंघम सिटी में एक पिता अपनी बेटी से बीस साल तक दुष्कर्म करता रहा। अब जाकर 54 साल के आरोपी पिता को कोर्ट ने 12 साल की सजा सुनार्इ है। 
31 साल की लायला बेल ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने पिता के जुल्मों को बयां किया है। बेल ने बताया कि 1993 में सात साल की उम्र में पिता रेमंड प्रेसकाॅट ने पहली बार क्रिसमस नाइट को उसके साथ दुष्कर्म किया था। पिता ने उसे डरा-धमकाकर चुप रहने की धमकी दी आैर उसके बाद जुल्म का ये सिलसिला शुरू हुआ जिसके बारे में कुछ सालों बाद बेल की मां को भी पता चल गया, लेकिन मां ने भी बेल को कुछ न बोलने के लिए कहा। 
दो युवकों के साथ मिलकर पति की कर दी हत्या, बदले में एक हत्यारे को दिया था बेटी से शादी का आॅफर

बेल ने बताया कि सात साल की उम्र से ही पिता ने उसे बियर पिलाना शुरू किया आैर 9-10 साल की उम्र तक आते-आते पिता शराब पिलाने लगा। नशे में ही वो उसका शारीरिक शोषण करता था। परिवार में पांच भार्इ बहन थे। रेमंड सभी को स्कूल भेज देता था लेकिन बेल को अपने पास रोक लेता था। 
नौकरी का झांसा देकर लड़कियों को देह व्यापार में उतारने वाले गिरोह का पर्दाफाश, वेबसाइट के जरिए करते थे बुकिंग

15 साल की उम्र तक बेल ने पिता के अत्याचार के वीडियो बना लिए, लेकिन जब मां ने उसकी बात नहीं मानी तो उसे चुप रह जाना पड़ा। 2008 में 22 साल की उम्र में शादी होने पर उसे रेमंड के अत्याचारों से छुटकारा मिला। हालांकि 2012 में पति के तलाक के बाद पिता ने एक बार फिर उसे परेशान करना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने रेमंड का वीडियो बनाया आैर उसे पुलिस को सौंप दिया। 
महीने भर पहले प्रेमिका के साथ भागा था पांच बच्चों का पिता, घर लौटकर दोनों ने कर ली आत्महत्या

करीब पांच साल बाद इस मामले में रेमंड को 12 साल की सजा सुनार्इ गर्इ है। वह अब परिवार के साथ नहीं रहती आैर एक एनजीआे की सदस्य के रूप में काम करती है। 

Home / world / बाप और बेटी का पवित्र रिश्ता हुआ कलंकित, कोर्ट ने पिता को सुनार्इ 12 साल की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो