script कनाडा में एक और खालिस्तानी आतंकी पर हमला, निज्जर के दोस्त के घर पर गोलीबारी | Firing at Hardeep Singh Nijjar associate Simranjeet Singh house | Patrika News

कनाडा में एक और खालिस्तानी आतंकी पर हमला, निज्जर के दोस्त के घर पर गोलीबारी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2024 04:25:27 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Firing At Another Khalistani In Canada: कनाडा में हाल ही में एक और खालिस्तानी आतंकी पर हमला हुआ है।

simranjeet_singh.jpg
Simranjeet Singh

भारत (India) और कनाडा (Canada) के बीच चल रहा विवाद अभी भी जारी है। कुछ महीनों पहले दोनों देशों के बीच बिगड़े संबंधों में अभी भी सुधार नहीं हुआ है। दोनों देशों के बीच विवाद की वजह कनाडा में एक खालिस्तानी आतंकी की हत्या थी। दरअसल खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के लिए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने भारत का हाथ होने की बात कही थी। वहीं भारत ने इस आरोप को बेबुनियाद और बेतुका बताया था। इसी वजह से दोनों देशों के बीच संबंधों में खटास आ गई थी और ये संबंध अभी भी सुधरे नहीं हैं। अब हाल ही में कनाडा में एक और खालिस्तानी आतंकी पर हमला हुआ है।


सिमरनजीत सिंह के घर पर हुई गोलीबारी

कनाडाई समयानुसार गुरुवार देर रात करीब 1 बजकर 21 मिनट पर सर्रे शहर में एक घर पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घर सिमरनजीत सिंह का है। हालाँकि इस हमले में सिमरनजीत को कुछ नहीं हुआ, पर गोलीबारी से उसके घर को ज़रूर नुकसान पहुंचा।

निज्जर का दोस्त

सिमरनजीत भी एक खालिस्तानी आतंकी है और निज्जर का दोस्त भी। सिमरनजीत निज्जर का सिर्फ दोस्त ही नहीं, बल्कि सहयोगी भी था। सिमरनजीत ने ही 26 जनवरी को कनाडा के वैंकूवर में भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन का नेतृत्व किया था।

जांच हुई शुरू

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि घर के बाहर खड़ी कार को गोलियों से नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही घर की दीवारों को भी गोलियों से नुकसान पहुंचा है। पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस हमले के पीछे किसका हाथ है और इस हमले को अंजाम देने की क्या वजह रही।

खालिस्तानियों ने भारत पर आरोप लगाना किया शुरू

सिमरनजीत पर हमले के बाद खालिस्तानियों ने इसका आरोप भारत पर लगाना शुरू कर दिया है। खालिस्तानी कह रहे हैं कि भारत साजिश के तहत सिमरनजीत की हत्या करवाना चाहता है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में चुनाव से पहले इमरान खान को एक और झटका, पीटीआई के 39 कार्यकर्ता गिरफ्तार





ट्रेंडिंग वीडियो