scriptकैंसर को मात दे फुटबॉल खेलने को हुए तैयार | football player beat the cancer and ready to play | Patrika News
विदेश

कैंसर को मात दे फुटबॉल खेलने को हुए तैयार

हीओडोई एस्टेम 23 साल के हैं और मैरीलैंड के रहने वाले हैंं। चार साल तक इन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड के लिए फुटबॉल खेला है। ये देश के उभरते हुए फुटबॉल खिलाड़ी हैं जिनके खेल का हर कोई कायल है।

जयपुरFeb 02, 2019 / 02:39 pm

manish singh

football, cancer, player, inspiration, health, practice, match

कैंसर को मात दे फुटबॉल खेलने को हुए तैयार

हीओडोई एस्टेम 23 साल के हैं और मैरीलैंड के रहने वाले हैंं। चार साल तक इन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड के लिए फुटबॉल खेला है। ये देश के उभरते हुए फुटबॉल खिलाड़ी हैं जिनके खेल का हर कोई कायल है। इसी साल गर्मियों में अचानक एक दिन मैदान पर तबियत खराब हो गई। जांच में पता चला कि सीने में 7.5 सेमी. की गांठ है।

बायोप्सी जांच में स्टेज-टू का हॉडकिन लिंफोमा कैंसर निकला जो सफेद रक्त कणिकाओं का कैंसर है। अक्टूबर में इलाज शुरू हुआ। कैंसर का पता चलने के बाद भी हार नहीं मानी और कहते रहे कि इसे मैं हरा दूंगा। इलाज के दौरान जब इन्हें इंजेक्शन लगता था तो ये महसूस करते थे कि इनके पैरों में ताकत नहीं है लेकिन फिर भी कदम पीछे नहीं खींचे। बड़े भाई स्टीवन ने इनका पूरा साथ दिया। फाइनल रिपोर्ट में इनका कैंसर पूरी तरह ठीक हो चुका है। ये अब खुद को पुराने अंदाज में लाने में लगे हैं।

इनके टीम के कोच बेन ओलसेन ने कहा है कि वे इन्हें खेलते हुए देखना चाहते हैं। सभी को उम्मीद है कि 13 फरवरी से शुरू होने वाले मैच में खेलेंगे। इन्होंने फिटनेस ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

वाशिंगटन पोस्ट विशेष से अनुबंध के तहत

Home / world / कैंसर को मात दे फुटबॉल खेलने को हुए तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो