scriptबांग्लादेशः कट्टरपंथियों ने की न्याय की देवी की मूर्ति तोड़कर कुरान रखने की मांग | Hardliners demand removal of lady justice statue at Bangladesh court | Patrika News
विदेश

बांग्लादेशः कट्टरपंथियों ने की न्याय की देवी की मूर्ति तोड़कर कुरान रखने की मांग

बांग्लादेश में इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर अब न्याय की देवी की मूर्ति है। कट्टरपंथियों ने देश की सर्वोच्च अदालत से न्याय की देवी की मूर्ति हटाने की मांग की है।

सूरतApr 23, 2017 / 08:50 am

Abhishek Pareek

बांग्लादेश में इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर अब न्याय की देवी की मूर्ति है। कट्टरपंथियों ने देश की सर्वोच्च अदालत से न्याय की देवी की मूर्ति हटाने की मांग की है। इसे लेकर उन्होंने प्रदर्शन किया आैर कहा कि उसकी जगह कुरान रखी जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने मूर्ति को तोड़कर फेंक देने की मांग की। 
बांग्लादेश में इंसाफ की देवी की मूर्ति को हटाने की मांग लगातार जाेर पकड़ती जा रही है। कट्टरपंथियों का कहना है कि न्याय की देवी की मूर्ति दरअसल एक ग्रीक देवी की मूर्ति है जो बांग्लादेश के लिए उपयुक्त नहीं है। 
ढाका में बैतुल मुकर्रम मस्जिद में इस्लामी अांदोलन बांग्लादेशी के समर्थकों ने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान न्याय की देवी की मूर्ति तोड़कर उसकी जगह कुरान रखने की मांग की। 
अब सऊदी अरब भी अमरीका की राह पर, अपने नागरिकों को देंगे नौकरी

इस्लामी अांदोलन बांग्लादेशी के प्रवक्ता अतीक उर रहमान ने कहा कि मूर्ति के साथ ही उसे हटाने में टालमटोल करने वाले देश के चीफ जस्टिस को भी हटाया जाना चाहिए। 
बलूचिस्तानः प्रतिबंधित संगठनों के 434 विद्रोहियों ने किया आत्मसमर्पण

हम आपको बता दें कि पिछले दिनों ही बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी मूर्ति को हटाने की बात कही थी। उनके इस बयान को विरोधियों ने आम चुनाव से पहले समर्थन हासिल करने की कोशिश बताया है। 

Home / world / बांग्लादेशः कट्टरपंथियों ने की न्याय की देवी की मूर्ति तोड़कर कुरान रखने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो