scriptपति के नूडल्स न बनाने पर बीवी ने की चार मंजिल से कूदकर सुसाइड करने की कोशिश | He cooked rice but I want noodles: Argument over lunch between Chinese couple escalates drastically when woman threatens to jump out the WINDOW | Patrika News
विदेश

पति के नूडल्स न बनाने पर बीवी ने की चार मंजिल से कूदकर सुसाइड करने की कोशिश

मियां-बीवी में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होना कोई नई बात नही है। ये तो आम बात हो गई है। लेकिन अगर झगड़ा एक ऐसी बात पर बढ़ जाना जिसे बच्चे भी मिल कर सुलझा लेते हैं।

Nov 24, 2015 / 11:55 am

मियां-बीवी में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होना कोई नई बात नही है। ये तो आम बात हो गई है। लेकिन अगर झगड़ा एक ऐसी बात पर बढ़ जाना जिसे बच्चे भी मिल कर सुलझा लेते हैं और बढ़े खुदखुशी करने पर आ जाएं तो फिर सोचने वाली बात बन जाती है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है चीन के एक शादीशुदा जोड़े का। इस झगड़े में बात कोई खासल नही थी लेकिन बात के खुदखुशी जैसा कदम उठाना सब के लिए चौंका देने जैसा था। चीन के हेनान प्रांत में जिआओझु में एक पति-पत्नी में मनपसंद खाना नहीं बनाने को लेकर झगड़ा हो गया।

इसके बाद बीवी ने चार मंजिल ऊपर खिड़की से कूदकर सुसाइड करने की कोशिश करने लगी। हालांकि बाद उसे बचा लिया गया। इस खबर ने दुनियाभर की खूब सुर्खियां भी बटोरीं। एक अंग्रेजी ऑनलाइन न्यूज में छपी रिपोर्ट के अनुसार, जिआओझु में शादीशुदा जोड़े में इस बात को लेकर ठन गई कि उनका ही मनपसंद खाना लंच के दौरान क्या बनेगा।

chinese woman attempts suicide

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बीवी चाहती थी कि लंच में नूडल्स बनाया जाए, लेकिन पति ने चावल पकाने की जिद पकड़ ली। इसके बाद उन दोनों में झगड़ा इतना बढ़ गया कि बीवी चार मंजिल ऊपर की खिड़की पर लटक गई और नीचे कूद कर जान देने की धमकी देने लगी।

महिला को खिड़की पर इस तरह से लटकता देखकर पड़ोसियों ने फायर ब्रिगेड व पुलिस को सूचना दे दी। तत्काल एक टीम ने मौके पर पहुंचकर घंटे भर के बाद महिला को सुरक्षित नीचे उतारने में सफलता हासिल की।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस दौरान महिला को किसी तरह की चोट लगी है या नहीं। आपको बता दें कि चीन की महिलाओं द्वारा मनपसंद सामान व मनचाहा नहीं होने पर ऐसी आक्रामक व जान देने की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है।

यहां महिलाएं मनचाहा पाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहतीं हैं। एक अन्य घटना में दक्षिण चीन के जियांगझी प्रांत में एक महिला डीलर के यहां से 40,000 पाउंड की एक ऑडी गाड़ी चुराकर केवल इसलिए भाग खड़ी हुई क्योंकि उसके बॉयफ्रेंड ने इसकी कीमत अदा करने से साफ मना कर दिया था।

Home / world / पति के नूडल्स न बनाने पर बीवी ने की चार मंजिल से कूदकर सुसाइड करने की कोशिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो