scriptइज़रायल को मिली बड़ी कामयाबी, ईरानी कमांडर सैय्यद रेज़ा मौसवी को किया ढेर | Iran top commander Sayyed Reza Mousavi killed in israeli air attack | Patrika News
विदेश

इज़रायल को मिली बड़ी कामयाबी, ईरानी कमांडर सैय्यद रेज़ा मौसवी को किया ढेर

Big Success For Israel: इज़रायल को हाल ही में एक बड़ी कामयाबी मिली है। क्या है वो कामयाबी? आइए जानते हैं।

Dec 26, 2023 / 12:59 pm

Tanay Mishra

sayyed_reza_mousavi.jpg

Sayyed Reza Mousavi

इज़रायल (Israel) और आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच जंग अभी भी जारी है। पर लंबे समय से इज़रायल और ईरान (Iran) के बीच भी सबकुछ सही नहीं है। ईरान ने हमेशा ही हमास का साथ दिया है और इज़रायल का विरोध किया है। ऐसे में इज़रायल ने हाल ही में कुछ ऐसा किया जिससे उसे एक बड़ी कामयाबी मिली। इज़रायली हमले में एक बड़े ईरानी कमांडर की मौत हो गई।


ईरानी कमांडर सैय्यद रेज़ा मौसवी को इज़रायल ने किया ढेर

इज़रायली सेना ने सोमवार को एक एयर अटैक किया। इज़रायल के इस हवाई हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के एक सीनियर कमांडर सैय्यद रेज़ा मौसवी (Sayyed Reza Mousavi) की मौत हो गई। मौसवी ईरान के सीरिया (Syria) और लेबनान (Lebanon) में चलाए ऑपरेशन का प्रभारी भी था। इज़रायल का यह हमला सीरिया की राजधानी दमिश्क (Damascus) के सैय्यदा ज़ैनाब इलाके में हुआ।

https://twitter.com/hashtag/BigBreaking?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


ईरान ने इज़रायल से बदला लेने की ठानी

ईरान ने इज़रायल की इस हरकत पर उनसे बदला लेने की बात ठान ली है। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ebrahim Raisi) ने इस बारे में नाराज़गी में प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, “इज़रायल की सरकार ने यह बहुत ही गलत किया है और सरकार की इस गलती की कीमत यहूदियों को चुकानी पड़ेगी।”

यह भी पढ़ें

जापान में फिर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 4.9 की तीव्रता



Hindi News/ world / इज़रायल को मिली बड़ी कामयाबी, ईरानी कमांडर सैय्यद रेज़ा मौसवी को किया ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो