scriptIsrael Air strike on Syria: सीरिया पर इजरायल की एयर स्ट्राइक, एक बच्चे समेत 12 ईरान समर्थकों की मौत | Israel air strike on Syria, 12 including a child killed | Patrika News
विदेश

Israel Air strike on Syria: सीरिया पर इजरायल की एयर स्ट्राइक, एक बच्चे समेत 12 ईरान समर्थकों की मौत

Israel Air strike on Syria: रिपोर्ट के मुताबिक सीरिया के अलेप्पो राज्य में कॉपर प्लांट पर एयर स्ट्राइक की गई। इस हमले में ईरान समर्थक मिलिशिया के 12 सदस्य मारे गए हैं।मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 09:09 am

Jyoti Sharma

Israel air strike on Syria, 12 including a child killed

Israel air strike on Syria, 12 including a child killed

Israel Air strike on Syria: इजरायल ने तड़के सीरिया पर एयर स्ट्राइक कर दी है। सीरिया के अलेप्पो शहर में हुई इस एयर स्ट्राइक में 12 लोग मारे गए हैं जिसमें एक बच्चा भी शामिल है। सीरिया (Syria) के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि अभी तो ये वो आंकड़े सामने आए हैं, जिनके शव ढूंढ लिए गए हैं। आगे संख्या और भी बढ़ सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल (Israel) ने इस हमले में उत्तरी सीरिया के अलेप्पो के के हेयान शहर में एक कॉपर (तांबा) के संयंत्र को निशाना बनाया है।
इस हमले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वहीं ब्रिटेन (Britain) की विपक्षी युद्ध मॉनिटर सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने दावा किया कि हमले में ईरान समर्थक मिलिशिया के कम से कम 12 लड़ाके मारे गए हैं। 

इजरायल ने नहीं की हमले की पुष्टि

ऑब्ज़र्वेटरी के मुताबिक हेयान शहर पर सीरियाई और विदेशियों से बने ईरानी समर्थक समूहों का नियंत्रण है। हालांकि इस हमले के बारे में (Israel Air strike on Syria) इज़राइल ने कोई पुष्टि नहीं की है। वहीं इस रिपोर्ट का कहना है कि इजरायल ने सीरिया में गृह युद्ध शुरू होने के बाद से सीरिया के अंदर सैकड़ों हमले किए हैं। जिसमें इजरायल का टारगेट ईरान समर्थित हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन, ईरानी प्रॉक्सी को हथियार देने वाले और ईरानी लड़ाके रहे हैं। 
बता दें कि अलेप्पो राज्य इज़राइल से सीरिया के विपरीत दिशा में स्थित है, और ये इज़राइल के किए गए पिछले हमलों से भयानक है। 

ये भी पढें- हमास के आतंकियों ने इजरायली महिलाओं के थोबड़े तोड़े, गंदी गालियां दीं, कपड़े उतरवाए, रेप का प्लान बनाया, बर्बरता का एक और वीडियो आया सामने

Hindi News/ world / Israel Air strike on Syria: सीरिया पर इजरायल की एयर स्ट्राइक, एक बच्चे समेत 12 ईरान समर्थकों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो