scriptAmerica Presidential Election: ट्रंप के सामने बाइडेन की ताकत हुई चौगुनी! साथ आए ओबामा और बिल क्लिंटन, बनाई ये सीक्रेट प्लानिंग | Joe Biden got the support of two former presidents in the US Elections | Patrika News
विदेश

America Presidential Election: ट्रंप के सामने बाइडेन की ताकत हुई चौगुनी! साथ आए ओबामा और बिल क्लिंटन, बनाई ये सीक्रेट प्लानिंग

America Presidential Election: जो बाइडेन को अमेरिका के दो पूर्व राष्ट्रपतियों का समर्थन मिला है। उन्होंने मिलकर डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए रिकॉर्ड फंड भी जुटा लिया है जिससे अमरीके के उनके इस चुनाव अभियान को धार मिलेगी। जानकारी है कि उन्होंने एकजुट होकर एक सीक्रेट प्लानिंग भी की है जिससे डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव में शिकस्त दी जा सके।

Mar 29, 2024 / 08:49 am

Jyoti Sharma

Joe Biden got the support of two former presidents in the US Elections

Joe Biden got the support of two former presidents in the US Elections

America Presidential Election: वॉशिंगटन। राष्ट्रपति पद के लिए दूसरी बार दावेदारी कर रहे डोनाल्ड ट्रंप को भले ही रिपब्लिकन पार्टी से ही आने वाले पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश का साथ नहीं मिल पा रहा हो, पर डेमोक्रेटिक पार्टी से आने वाले जो बाइडन (Joe Biden) को राष्ट्रपति पद की दूसरी पारी के लिए पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और बिल क्लिंटन का पूरा साथ मिल रहा है। गुरुवार को बाइडेन के चुनाव अभियान के लिए न्यूयॉर्क में फंड जुटाने वाले कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति बराम ओबामा (Barack Obama) और बिल क्लिंटन का समर्थन एक नया रेकॉर्ड कायम कर गया। इस एक कार्यक्रम में अमरीका के चुनावी इतिहास में 2 अरब 8 करोड़ रुपए से ज्यादा का रेकॉर्ड चंदा जुटाया गया। ऐसे समय में जबकि चुनावी सर्वेक्षणों में बाइडन पीछे चल रहे हैं, उनके लिए इस आंखें खोल देने वाले इस आयोजन का महत्व किसी तरह से कम नहीं आंका जा सकता।

ज्यादा फंड जुटाने पर भी हार गई थीं हिलेरी

बाइडन के लिए चुनावी अभियान में इतनी बड़ी मात्रा में नगदी का जमा होना एक तरह से उनके लिए परीक्षा की घड़ी भी है। गौरतलब है कि ट्रंप 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में यह साबित कर चुके हैं कि चुनाव अभियान में सबसे ज्यादा धन जुटाने वाली हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) को भी हराया जा सकता है।

साथ दिखे 42वें, 44वें और 46वें राष्ट्रपति

रेडियो सिटी म्यूजिक हॉल कार्यक्रम में अमरीका के 42वें और 44वें राष्ट्रपति की ओर से यह संदेश दिया गया कि देश के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश का 47वां राष्ट्रपति ना बन सकें और 46वें राष्ट्रपति की इस पद के लिए दावेदारी मजबूत हो जाए। इस कार्यक्रम में डेमोक्रेटिक पार्टी को तीन दशकों तक नेतृत्व देने वाली लीडरशिप एक साथ देखी गई। पूरे कार्यक्रम का सबसे बड़ा आकर्षण तीन पूर्व अमरीकी राष्ट्रपतियों की एक साथ मंच पर उपस्थिति और बातचीत ही रही। वहीं एक घंटे चले कार्यक्रम में कई संगीत कलाकारों की एक लंबी कतार भी देखी गई है। प्रदर्शन करने वाले यह कलाकार थे क्वीन लतीफा, लिजो, बेन प्लैट, सिंथिया एरिवो और ली मिशेल। कार्यक्रम का संचालन किया अभिनेत्री मिंडी कलिंग ने। इस कार्यक्रम की टिकट रखी गई थी 22 हजार 800 रुपए, जिसमें हजारों लोग जुटे।

ओवल की कमान ट्रंप को नहीं देनी पड़ जाए

सू्त्रों के अनुसार, ओबामा (Barack Obama) विशेष रूप से बाइडन की राष्ट्रपति पद के लिए दूसरी दावेदारी के चुनाव अभियान को समर्थन दे रहे हैं। ओबामा इस बात के लिए विशेष रूप से सतर्क हैं कि बाइडन (Joe Biden) को भी कहीं उनकी तरह ट्रंप के हाथों में ओवल ऑफिस की कमान देनी पड़े, जैसी की हिलेरी क्लिंटन की हार के बाद उन्हें देनी पड़ी थी। समर्थन और रणनीतिक सहयोग के लिए ओबामा पिछले बुधवार को लंबे समय तक वाइट हाउस में बाइडन और उनकी चुनावी टीम के साथ चर्चा करते रहे। सूत्रों का कहना है कि बाइडन क्लिंटन के साथ भी लगातार संपर्क में बने हुए हैं। क्लिंटन ने भी हाल में वाइट हाउस में बाइडन से भेंट की थी।

Hindi News/ world / America Presidential Election: ट्रंप के सामने बाइडेन की ताकत हुई चौगुनी! साथ आए ओबामा और बिल क्लिंटन, बनाई ये सीक्रेट प्लानिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो