scriptKorea—Japan रिश्ते सुधरने की आशा, उत्तर कोरिया ने कहा कि जापान के प्रधानमंत्री उनसे मिलना चाहते हैं | North Korea said that Japan's PM wants to meet | Patrika News
विदेश

Korea—Japan रिश्ते सुधरने की आशा, उत्तर कोरिया ने कहा कि जापान के प्रधानमंत्री उनसे मिलना चाहते हैं

World News in Hindi : कोरिया (Korea)—जापान (Japan) रिश्ते सुधरने की उम्मीद जागी है। उत्तर कोरिया ने कहा है कि जापान के प्रधानमंत्री ने प्रस्ताव रखा है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग (King Jong)उनसे मिलना चाहते हैं।
 
 
 
 
 
 

नई दिल्लीMar 27, 2024 / 11:52 am

M I Zahir

japan_korea_relations.jpg
उत्तर कोरिया ( North Korea) ने कहा है कि जापान ( Japan)के प्रधानमंत्री ने यह पेशकश की है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन से मिलना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि लगभग 20 वर्षों में उनके देशों के पहले शिखर सम्मेलन की संभावनाएँ टोक्यो की ओर से उत्तर के हथियार कार्यक्रम को बर्दाश्त करने और जापानी नागरिकों के पिछले अपहरणों को अनदेखा करने पर निर्भर करेगी।

 

 

जापान ने स्वीकार किया है कि वह द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन की व्यवस्था करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन इस तरह की बैठक के लिए उसने उत्तर कोरिया की पूर्व शर्तों को अस्वीकार्य बताया, जिससे किम और जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के बीच जल्द ही शिखर सम्मेलन होने की संभावनाएं कम हो गई हैं।

Home / world / Korea—Japan रिश्ते सुधरने की आशा, उत्तर कोरिया ने कहा कि जापान के प्रधानमंत्री उनसे मिलना चाहते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो