scriptपाकिस्तान के बहावलपुर में भीषण हादसा, तेल टैंकर में विस्फोट से 140 की मौत | Pakistan oil tanker truck explosion kills at least 120 | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान के बहावलपुर में भीषण हादसा, तेल टैंकर में विस्फोट से 140 की मौत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रविवार सुबह एक टैंकर के पलट जाने के बाद उसमें विस्फोट हो गया।

Jun 25, 2017 / 03:17 pm

Abhishek Pareek

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के बहावलपुर शहर में रविवार सुबह एक टैंकर के पलट जाने के बाद उसमें विस्फोट हो गया, जिसकी चपेट में आकर 140 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। एक बचावकर्मी ने बताया कि रविवार सुबह एक टैंकर पलट गया। इस बीच बड़ी संख्या में लोग उससे निकल रहे पेट्रोल को लेने इक_े हो गए। इसी बीच यह आग की चपेट में आ गया और टैंकर में विस्फोट हो गया।
समाचार चैनल ‘जियो’ के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि अधिकांश पीडि़त बहावलपुर शहर के अहमदपुर शरकिया इलाके के राजमार्ग के आसपास रहने वाले लोग थे। घयालों को बहावलपुर विक्टोरिया अस्पताल और आसपास के अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कई घायलों की स्थिति नाजुक होने के कारण मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका जताई है।
‘डॉन’ के मुताबिक, आग की लपटें फैलने के तुरंत बाद ही दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए और बचाव अभियान शुरू हो गया। दो दमकल वाहनों ने आग बुझाने की कोशिश की और आखिरकार उसे नियंत्रित कर लिया। आसपास खड़ी छह कारें और 12 मोटरसाइकिल भी बुरी तरह जल गए। पंजाब प्रांत के बचाव सेवा के निदेशक रिजवान नसीर ने कहा कि कई शव बुरी तरह झुलसे हुए हैं, जिससे मृतकों की पहचान बेहद मुश्किल हो गई है।
सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा ने बचाव कार्यों में नागरिक प्रशासन की सहायता करने का निर्देश सेना को दिया है। बचाव कार्य में घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए सेना के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल हुआ। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पंजाब प्रांत की सरकार को घायलों को सभी चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं।
बयान के अनुसार कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बहवालपुर के अहमदपुर शरकिया में तेल टैंकर के पलट जाने से हुए हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने पर गहरा दुख जताया है।

Home / world / पाकिस्तान के बहावलपुर में भीषण हादसा, तेल टैंकर में विस्फोट से 140 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो